फैक्ट चेक: क्या बल्लेबाजी करते हुए जमीन पर गिर गए राजस्थान के मुख्यमंत्री? जानिए वायरल दावे का सच

क्या बल्लेबाजी करते हुए जमीन पर गिर गए राजस्थान के मुख्यमंत्री? जानिए वायरल दावे का सच
  • क्रिकेट खेलते वक्त जमीन पर नहीं गिरे भजन लाल
  • फर्जी दावे के साथ शेयर किया जा रहा है वीडियो
  • वीडियो में गिरने वाले शख्स हैं बीजेडी विधायक

डिजिटल डेस्क, भोपाल। भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद भजन लाल को राज्य का नया मुख्यमंत्री चुना है। इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर राजस्थान के नए मुख्यमंत्री से जुड़े कई फर्जी और भ्रामक दावे किए जा रहे हैं। इस बीच बल्लेबाजी करते वक्त शॉर्ट खेलने की कोशिश में बुरी तरह जमीन पर गिरते एक शख्स का वीडियो खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो को शेयर करते हुए दावा किया जा रहा है कि जमीन पर गिरने वाले शख्स राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजन लाल हैं।

क्या हो रहा है वायरल?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को फेसबुक यूजर Rinku Kainthla ने 29 दिसंबर को शेयर किया था। यूजर ने इस पोस्ट को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, "राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल जी का अदभुत शॉट।" इस पोस्ट में किए गए दावे को सच मानकर अन्य यूजर्स भी इस वीडियो को खूब शेयर कर रहे हैं। लेकिन वायरल वीडियो का यह दावा बिल्कुल फर्जी है और वीडियो में बल्लेबाजी करते वक्त गिरने वाला शख्स मुख्यमंत्री भजन लाल नहीं हैं।

कैसे पता चली सच्चाई?

इस वायरल वीडियो की सच्चाई जानने के लिए हमने गूगल सर्च किया, तो हमें मुख्यमंत्री भजन लाल से जुड़ी ऐसी कोई भी खबर नहीं मिली। जिससे क्रिकेट खेलते वक्त उनके गिरने की पुष्टी हो सके। लेकिन इस दौरान हमें ऐसी कई खबरें मिली जिसमें इस वीडियो में दिखाई दे रहे शख्स को ओडिशा के नारला के बीजेडी विधायक भूपेंद्र सिंह बताया गया है। इसके साथ ही ज्ञानेंद्र शुक्‍ला के एक वेरिफाइड एक्स (ट्विटर) यूजर के पोस्ट से भी यह साबित हुआ कि इस वीडियो में दिखाई दे रहे शख्स बीजेडी विधायक भूपेंद्र सिंह हैं।

Created On :   3 Jan 2024 2:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story