फैक्ट चेक: मुस्लिम युवक के गैस सिलेंडर से हिंदू सहकर्मी की जान लेने का वीडियो वायरल, जानें क्या है सच्चाई

मुस्लिम युवक के गैस सिलेंडर से हिंदू सहकर्मी की जान लेने का वीडियो वायरल, जानें क्या है सच्चाई
  • दोनों लोग एक ही गैस एजेंसी में करते थे काम
  • गैस सिलेंडर से किया सिर पर हमला
  • रिवर्स सर्च में पता चली सच्चाई

डिजिटल डेस्क, भोपाल। सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में गैस एजेंसी जैसी एक जगह देखी जा सकती है जहां दर्जनों गैस सिलेंडर नजर आ रहे हैं। लोगों का दावा है कि एक मुस्लिम युवक ने दूसरे हिंदू शख्स के सिर पर जान लेने के इरादे से वार किया।

एक फेसबुक यूजर ने वीडियो शेयर कर लिखा-गैस एजेंसी में मुसलमान युवक के साथ काम करने वाले इस हिंदू कर्मचारी के इस हश्र को देखकर कुछ तो सबक लो हिन्दुओं, इन जिहादीयों का कहीं भी कभी भी विश्वास ना करें इनके साथ काम करते समय अकेले रहना खतरें से खाली नहीं है, जिस इस्लामी कुरान में काफिरों यानी गैरमुस्लिमों-हिंदुओं को मारने से जन्नत मिलने का जिक्र किया गया है, उस कुरानी आदेश का कभी भी मौका मिलते ही पालन करने पर उतारू हो सकते हैं ये जिहादी।

यह भी पढ़े -पुलिस के लोगों को बेरहमी से पीटने का पुराना वीडियो वायरल, जानें वीडियो का सच

क्या है वीडियो की सच्चाई?

वायरल वीडियो की सच्चाई पता लगाने के लिए हमने सबसे पहले कीफ्रेम को गूगल पर सर्च किया तो एल कॉमर्सियो की रिपोर्ट सामने आई। रिपोर्ट में दी गई जानकारी के मुताबिक, ये वीडियो 6 सितंबर 2022 की है। ये घटना पेरू के अयाकुचो शहर की है जहां एक गैस एजेंसी में राफेल विलकाटोमा अरोन नामक शख्स ने अब्राहम लुकानो पर हमला किया था। दोनों लोग इसी एजेंसी में काम करते थे। अब्राहम की उसी समय मौत हो गई थी। आपको बता दें कि, रिपोर्ट में हमले के पीछे की वजह नहीं बताई गई है।

यह भी पढ़े -क्या रेप मामले में मुसलमानों को लेकर अखिलेश यादव ने की टिप्पणी, जानिए क्या है सच्चाई

हमें आईएसएच न्यूज के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर इसी घटना की वीडियो मिली जिसमें बताया गया है कि ये हादसा पेरू का है।

Created On :   7 Sept 2024 11:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story