फैक्ट चेक: सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने नहीं कही लोगों के लिए टोल टैक्स माफ करने की बात, जांच में हुआ खुलासा

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने नहीं कही लोगों के लिए टोल टैक्स माफ करने की बात, जांच में हुआ खुलासा
  • नितिन गडकरी का वीडियो वायरल
  • टोल प्लाजा से 60 किलोमीटर के दायरे में टोल टैक्स नहीं दिए जाने का दावा
  • जांच में पता चली सच्चाई

डिजिटल डेस्क, भोपाल। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। यूजर ने नितिन गडकरी की वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर कर यह दावा किया है कि अब से 60 किलोमीटर के दायरे में टोल प्लाजा है तो उसे टोल टैक्स नहीं देना पड़ेगा। साथ ही, यूजर का कहना है कि लोग अपना आधार कार्ड दिखा कर टोल क्रॉस कर सकते हैं।

बता दें, वायरल वीडियो में नितिन गडकरी को यह बोलते हुए सुना जा रहा है कि, “अगर आधार कार्ड है और अगर वहां पर टोल है तो आधार कार्ड को देखकर उसे तुरंत पास इश्यू किया जाए। मैं इस सजेशन को मान्य करता हूं। जहां पर भी ऐसे टोल्स बने हैं और वहां के स्थानीय लोगों को अड़चन आती है तो आधार कार्ड को लेकर पास बनाकर देंगे।”

वायरल दावा

सोशल मीडिया यूजर ने नितिन गडकरी की वीडियो अपलोड कर लिखा, “आपके घर से 60 किमी के भीतर किसी भी टोल बूथ पर कोई टोल शुल्क देय नहीं है। इसके लिए आपको अपने आधार कार्ड से गुजरना होगा। @nitin_gadkari ने कहा यह केंद्र।” बता दें, हमारी टीम ने इस वायरल हो रही क्लिप की सच्चाई पता लगाई तो बड़ा खुलासा हुआ।

पड़ताल

हमारी टीम को कीवर्ड सर्च करने पर, नितिन गडकरी के टोल टैक्स वाले बयान की कई न्यूज रिपोर्ट मिलीं। बता दें, मनी कंट्रोल की 22 मार्च 2022 की रिपोर्ट के मुताबिक, गडकरी ने कहा था कि अगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर 60 किलोमीटर की दूरी से पहले कोई टोल प्लाजा पड़ता है तो उसे बंद कर दिया जाएगा। साथ ही, वायरल वीडियो में भी गडकरी यही कह रहे हैं। इससे यह साफ होता है कि नितिन गडकरी ने घर से 60 किलोमीटर की दूरी नहीं, बल्कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर 2 टोल प्लाजा के बीच 60 किलोमीटर की दूरी की बात कही थी। वहीं, नितिन गडकरी के इस बयान का वीडियो दूर्दर्शन के यूट्यूब चैनल पर मिला।

यह भी पढ़े -क्या रेसलर द ग्रेट खली ने योग सरकार के कांवड़ यात्रा वाले फैसले का विरोध किया है? जानें वायरल वीडियो की सच्चाई

Created On :   3 Aug 2024 9:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story