ऑस्कर अवॉर्ड 2025: 'लापता लेडीज' के बाद फिल्म 'स्वातंत्र्य वीर सावरकर' ने मारी ऑस्कर 2025 में एंट्री, मेकर्स ने दी इस बात जानकारी

लापता लेडीज के बाद फिल्म स्वातंत्र्य वीर सावरकर ने मारी ऑस्कर 2025 में एंट्री, मेकर्स ने दी इस बात जानकारी
  • फिल्म 'स्वातंत्र्य वीर सावरकर' ने मारी ऑस्कर 2025 में एंट्री
  • मेकर्स ने दी इस बात जानकारी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। ऑस्कर अवॉर्ड्स फिल्मी जगत का सबसे बड़ा अवॉर्ड है। जिसके लिए हॉलीवुड, बॉलीवुड से लेकर टॉलीवुड तक के स्टार्स इसे हासिल करने के लिए पूरे जी-जान से मेहनत करते हैं। यह अवॉर्ड हर साल अलग-अलग कैटेगरी में विजेता फिल्मों को दिया जाता है। एकेडमी अवॉर्ड को ही ऑस्कर अवॉर्ड के नाम से भी जाना जाता है। यह अवॉर्ड 'एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एवं साइंसेज द्वारा आयोजित किया जाता है। वहीं 'लापता लेडीज' के बाद अब एक और बॉलीवुड फिल्म की ऑस्कर्स में एंट्री हो गई है। फेडरेशन ऑफ इंडिया के पास 29 फिल्मों की लिस्ट थी जिसमें बॉलीवुड से लेकर साउथ जगत तक की तमाम फिल्में शामिल थीं। इसमें एक नाम रणदीप हुड्डा स्टारर 'स्वातंत्र्य वीर सावरकर' है जो इसी साल पर्दे पर आई थी। इस पीरियड-ड्रामा फिल्म को फेडरेशन ऑफ इंडिया ने ऑस्कर अवॉर्ड्स के लिए सबमिट किया है।

यह भी पढ़े -बिपाशा बसु ने अपनी बेटी देवी के लिए बनाई रजाई

मेकर्स ने दी इस बात जानकारी

संदीप सिंह ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट करते हुए इस बात की जानकारी दी है। संदीप ने फिल्म का एक पोस्टर शेयर किया है जिसमें फिल्म के ऑफिशियली ऑस्कर्स में भेजे जाने की बात लिखी गई है। इसके साथ कैप्शन में लिखा है- 'सम्मानित और हम्बल, हमाली फिल्म 'स्वातंत्र्य वीर सावरकर' को ऑफिशियल तौर पर ऑस्कर्स के लिए सब्मिट कर दिया गया है।

पोस्ट में आगे लिखा है- 'इस यादगार हौंसला अफजाई के लिए थैंक्यू फिल्म फेडरेशन और इंडिया। ये सफर बहुत इंक्रेडिबल रहा और हम हर किसी के शुक्रगुजार हैं कि उन्होंने हमें इस राह में इस तरह से सपोर्ट किया।' 'स्वातंत्र्य वीर सावरकर' के ऑस्कर्स में सब्मिट होने पर फैंस भी काफी खुश हैं और कमेंट करके अपनी खुशी जाहिर भी कर रहे हैं।

यह भी पढ़े -रजनीकांत, चिरंजीवी, कंगना, अनुपम खेर समेत कई हस्तियों ने दी पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं

29 फिल्मों को पछाड़ा कर ऑस्कर में ली एंट्री

एनिमल, हनुमैन, कल्कि 2898 एडी, महाराजा, जोरम, श्रीकांत, मैदान, सैम बहादुर, आदुजिविथम, आर्टिकल 370 सहित 29 फिल्मों को भारत की ओर से ऑस्कर के लिए नॊमिनेट करने के लिए आवेदन मिले थे जिसमें से 'लापता लेडीज' को भारत की ओर से इस साल ऑस्कर नोमिनेशन के लिए चुना गया है। वहीं अब फिल्म 'स्वातंत्र्य वीर सावरकर' को ऑफिशियल तौर पर ऑस्कर्स के लिए सब्मिट कर दिया गया है।

यह भी पढ़े -धीरज धूपर ने बेटे जैन के साथ शेयर किया दिल छू लेने वाला वीडियो, कहा - 'मेरी जिंदगी का मास्टरपीस'

Created On :   24 Sept 2024 11:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story