फिल्म 'इमरजेंसी' कंट्रोवर्सी: कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' को सेंसर बोर्ड से मिली क्लीयरेंस, इन बदलावों के साथ रिलीज होगी विवादित फिल्म

कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी को सेंसर बोर्ड से मिली क्लीयरेंस, इन बदलावों के साथ रिलीज होगी विवादित फिल्म
  • फिल्म 'इमरजेंसी' को सेंसर बोर्ड से मिली क्लीयरेंस
  • इन बदलावों के साथ रिलीज होगी विवादित फिल्म

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस और पॉलिटिशियन कंगना रनौत इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'इमरजेंसी' को लेकर लगातार चर्चा में हैं। वहीं ट्रेलर रिलीज के बाद से फिल्म विवादों में है। सिख समुदाय का आरोप है कि इस फिल्म से उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाई जा रही है। ऐसे में सिखों ने फिल्म पर बैन की मांग की है। लेकिन अब कंगन की फिल्म 'इमरजेंसी' को सेंसर बोर्ड से बड़ी राहत मिल गई है। भारी विवाद के बीच सेंसर बोर्ड ने फिल्म को यूए सर्टिफिकेशन दे दिया है। अब 'इमरजेंसी' जल्द सिनेमाघरों में दस्तक दे सकती है।

यह भी पढ़े -टेलर स्विफ्ट के कॉन्सर्ट में लारा दत्ता ने बेटी के साथ की जमकर मस्‍ती

इन बदलावों के साथ रिलीज होगी फिल्म

खबरों के मुताबिक 'इमरजेंसी' को लेकर सेंसर बोर्ड ने फिल्म में तीन कट लगाए हैं। बताया जा रहा है कि मेकर्स ने 8 जुलाई को ही सर्टिफिकेशन के लिए फिल्म को सेंसर बोर्ड में जमा किया था। इसके एक महीने बाद शिरोमणि अकाली दल और कई सिख संगठनों फिल्म पर बैन लगाने की मांग करने लगे। ऐसे में सीबीएफसी ने लेटर के जरिए फिल्म के प्रोडक्शन हाउस को 10 कट और बदलाव सुझाए थे। मणिकर्णिका फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड ने सीबीएफसी के सुझाए 10 में से 9 सजेशन्स पर हामी भरी थी। सेंसर बोर्ड ने फिल्म से एक सीन में कुछ विजुअल्स को हटाने या बदलने की सलाह भी दी है। इसमें दिखाया गया है कि एक सैनिक एक बच्चे का सिर काट रहा है और दूसरा तीन महिलाओं का सिर काट रहा है।

यह भी पढ़े -मोनालिसा ने कहा, सिर्फ 2-3 निगेटिव रोल के बाद ही मुझे टाइपकास्ट कर दिया

इन चीजों को बदलने की भी दी गई सलाह

सीबीएफसी ने 'इमरजेंसी' के मेकर्स को फिल्म में एक नेता की मौत के जवाब में भीड़ में से किसी के अपशब्द बोलने को बदलने के लिए भी कहा था। बोर्ड ने फिल्म में एक डायलॉग में इस्तेमाल किए गए सरनेम को बदलने का भी निर्देश दिया था। इसके अलावा सीबीएफसी ने फिल्म में दिखाए गए रिसर्च रिफ्रेंस और डेटा के लिए फैक्चुअल सोर्स के बारे में बताने की भी सलाह दी है। इसमें बांग्लादेशी शरणार्थियों की जानकारी, अदालती फैसलों की डिटेल और 'ऑपरेशन ब्लूस्टार' के आर्काइवल फुटेज के इस्तेमाल किए जाने की इजाजत शामिल है। अभी फिल्म की रिलीज डेट सामने नहीं आई है लेकिन फिल्म जल्द ही सिनेमाघरों में रिलीज हो सकती है।

यह भी पढ़े -'लक्ष्य' और 'भाग मिल्खा भाग' के बाद लद्दाख में एक और फिल्म की शूटिंग कर रहे फरहान अख्तर, शेयर की फोटो

Created On :   8 Sept 2024 5:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story