England vs Netherlands Live Updates: बेन स्टोक्स और डेविड मलान के बाद मोईन अली और आदिल रशिद का जलवा, इंग्लैंड ने नीदरलैंड्स पर दर्ज की 160 रनों की बड़ी जीत

बेन स्टोक्स और डेविड मलान के बाद मोईन अली और आदिल रशिद का जलवा, इंग्लैंड ने नीदरलैंड्स पर दर्ज की 160 रनों की बड़ी जीत
चैम्पियंस ट्रॉफी में क्वालिफाई करने के लिए दोनों टीमों को चाहिए जीत

डिजिटल डेस्क, पुणे। भारत की मेजबानी में हो रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 40वां मुकाबला इंग्लैंड और नीदरलैंड्स के बीच खेला गया। पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने नीदरलैंड्स को 160 रनों के बड़े अंतर से मात देकर टूर्नामेंट में दूसरी जीत दर्ज की। इंग्लैंड की इस जीत में बेन स्टोक्स (108 रन) और डेविड मलान (87 रन) की धमाकेदार पारियों के बाद मोईन अली (3 विकेट) और आदिल रशिद (3 विकेट) की फिरकी ने अहम भूमिका निभाई। हालांकि, इंग्लैंड की यह बड़ी जीत टूर्नामेंट में उनके सफर पर कोई असर नहीं डालेगी। लेकिन अगले साल होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी में क्वालिफाई करने के लिहाज से यह जीत बेहद ही जरूरी थी।

Live Updates

  • 8 Nov 2023 3:41 PM GMT

    एक के बाद एक चार बल्लेबाज लौटे पवेलियन

    कप्तान एडवर्ड्स और निदामानुरु के बीच हुई अर्धशतकीय साझेदारी के बाद मोईन अली और आदिल रशिद की जोड़ी ने फिरकी का जादू दिखाते हुए महज 20 गेंदों के भीतर कप्तान एडवर्ड्स (38 रन), लोगान वैन बीक (2 रन), वान डर मर्व (0 रन्), आर्यन दत्त (0 रन) और मीकरन (4 रन) के रूप में पांच बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। फिरकी के जादू के सामने नीदरलैंड्स की टीम 37.2 ओवरों में महज 179 रनों पर सिमट गई। निदामानुरु 34 गेंदों में 41 रन बनाकर नाबाद लौटे। इंग्लैंड की ओर से मोईन अली और आदिल रशिद ने तीन-तीन विकेट हासिल किए।

  • 8 Nov 2023 2:53 PM GMT

    आदिल रशिद की फिरकी में फंसे डी लीडे

    साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे बास डी लीडे ने कुछ अच्छे शॉर्ट खेले लेकिन एक चौका खाने के बाद आदिल रशिद ने वापसी करते हुए उन्हें 10 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय नीदरलैंड्स का स्कोर को 26 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 115 रन है।

  • 8 Nov 2023 2:39 PM GMT

    साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट भी लौटे पवेलियन

    मुश्किल परिस्थितियों में बल्लेबाजी करने उतरे साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट ने एक बार फिर से टीम की पारी संभालते हुए 46 गेंदों में 33 रन बनाए। लेकिन अपने कमबैक स्पेल में डेविड विली ने उन्हें क्रिस वोक्स के हाथों कैच कराकर नीदरलैंड्स को चौथा झटका दिया। इस समय नीदरलैंड्स का स्कोर 23 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 90 रन है।

  • 8 Nov 2023 2:13 PM GMT

    वेस्ली बर्रेसी रन आउट होकर लौटे पवेलियन

    महज 13 रन के स्कोर पर दो बल्लेबाजों को गवां चुकी नीदरलैंड्स की टीम को वेस्ली बर्रेसी और एंगेलब्रेक्ट की जोड़ी ने तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर संभाली। लेकिन 61 गेंदों में 36 रन बनाकर खेल रहे वेस्ली बर्रेसी रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। 

  • 8 Nov 2023 1:42 PM GMT

    पहला पावरप्ले रहा इंग्लैंड के नाम

    बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स के लिए पहले पावरप्ले बेहद ही निराशाजनक रहा क्योंकि इन दस ओवरों में क्रिस वोक्स और डेविड विली की जोड़ी ने धारदार गेंदबाजी करते हुए केवल 23 रन खर्च किए। इसके साथ ही दोनों गेंदबाजों ने मैक्स ओ'डाउड और कॉलिन एकरमैन को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

  • 8 Nov 2023 1:19 PM GMT

    ओ'डाउड और एकरमैन सस्ते में लौटे पवेलियन

    लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स की शुरुआत बेहद ही खराब रही क्योंकि लगातार चार शानदार ओवर करने के बाद पांचवें ओवर में क्रिस वोक्स ने मैक्स ओ'डाउड को 5 रन के निजी स्कोर पर मोईन अली के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। जबकि अगले ओवर में डेविड विली ने कॉलिन एकरमैन को दूसरी ही गेंद पर विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों कैच कराकर बिना खाता खोले पवेलियन भेजकर नीदरलैंड्स को दोहरा झटका दिया। 

  • 8 Nov 2023 12:25 PM GMT

    नीदरलैंड्स के सामने 340 रनों का लक्ष्य

    डेविड मलान (87 रन) से मिली धमाकेदार शुरुआत के बाद इंग्लैंड का मीडिल ऑर्डर बुरी तरह से फेल हो गया। लेकिन बेन स्टोक्स (108 रन) की शतकीय और क्रिस वोक्स (51 रन) की अर्धशतकीय ताबड़तोड़ पारियों के दम पर इंग्लैंड की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट गवांकर 339 रनों का बड़ा टोटल हासिल किया। नीदरलैंड्स की ओर से बास डी लीडे ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए।

  • 8 Nov 2023 12:15 PM GMT

    बास डी लीडे ने दिया दोहरा झटका

    मोईन अली के आउट होने के बाद आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे क्रिस वोक्स ने महज 44 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से अर्धशतक ठोक दिया। लेकिन छक्का और चौका खाने के बाद बास डी लीडे ने वापसी करते हुए उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया। जबकि इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे डेविड विली ने पहली ही गेंद पर छक्का लगाया। लेकिन डी लीडे ने अगली ही गेंद पर उन्हें एंगेलब्रेक्ट के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। इस समय इंग्लैंड का स्कोर 49 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 327 रन है।

  • 8 Nov 2023 12:11 PM GMT

    बेन स्टोक्स ने लगाया ताबड़तोड़ शतक

    मुश्किल परिस्थितियों में बल्लेबाजी करने उतरे बेन स्टोक्स ने अर्धशतक लगाने के बाद ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 79 गेंदों में अपना पहला वर्ल्ड कप शतक ठोक दिया। इस दौरान उनके बल्ले से 6 चोके और 5 छक्के निकले। इस समय इंग्लैंड का स्कोर 48 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 310 रन है।

  • 8 Nov 2023 12:03 PM GMT

    स्टोक्स-वोक्स ने की सौ रनों की पार्टनरशिप

    मुश्किल परिस्थितियों में बल्लेबाजी करने उतरे क्रिस वोक्स ने बेन स्टोक्स के साथ मिलकर आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 73 गेंदों में सातवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाकर इंग्लैंड के स्कोर को तीन सौ रनों के पार पहुंचाया। इस समय इंग्लैंड का स्कोर 47 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 301 रन है।

Created On :   8 Nov 2023 8:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story