चेपॉक के मैदान पर होगी सुपर किंग्स और रॉयल्स की टक्कर, होम ग्राउंड पर विजयरथ जारी रखना चाहेगी चेन्नई की टीम

आईपीएल 2023 चेपॉक के मैदान पर होगी सुपर किंग्स और रॉयल्स की टक्कर, होम ग्राउंड पर विजयरथ जारी रखना चाहेगी चेन्नई की टीम

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आज चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टक्कर होने वाली है। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच धमाकेदार मुकाबला देखने मिलेगा। दोनों ही टीमों के लिए इस टूर्नामेंट की शुरुआत एक जैसी ही रही है क्योंकि दोनों को सीजन के शुरुआती तीन मुकाबलों में से दो में जीत और एक में हार मिली है। 

दोनों टीमों ने की है अच्छी शुरुआत

आईपीएल के 16वें सीजन की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स दोनों टीमों के लिए एक जैसी ही रही है। जहां धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई की टीम ने अपने पहले मुकाबले में डिफेंडिंग चैम्पियन गुजरात से मिली हार के बाद शानदार वापसी की और अगले दो मैचों में लखनऊ और मुंबई को मात दी है। वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपने पहले मुकाबले में हैदराबाद को हराने के बाद पंजाब के हाथों 5 रनों से हार झेली। जिसके बाद टीम ने वापसी की और दिल्ली को 57 रनों मात दी। 

रॉयल्स पर भारी सुपर किंग्स के शेर

चेन्नई के सुपर किंग्स और राजस्थान के रॉयल्स की राइवलरी बहुत पुरानी है। आईपीएल के पहले संस्करण में राजस्थान ने फाइनल मुकाबले में चेन्नई को हराकर ही खिताब पर कब्जा जमाया था। लेकिन अगर ओवरऑल रिकॉर्ड्स पर नजर डाले तो यहां चेन्नई की टीम राजस्थान पर भारी नजर आती है। दोनों टीमों के बीच आईपीएल में अब तक कुल 26 मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें से 15 में चेन्नई ने बाजी मारी है, जबकि 11 में राजस्थान को जीत मिली है। 

चेन्नई का नई पिच हो चुकी है हाई-स्कोरिंग

चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में पिच हमेशा से स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार मानी जाती है। लेकिन चार साल बाद इस मैदान पर खेले गए पहले आईपीएल मैच में चेन्नई और लखनऊ के बीच एक हाई-स्कोरिंग एनकाउंटक देखने मिला था। जहां दोनों पारियों में 200 से ज्यादा रन बने थे। इसलिए एक बार फिर दर्शकों को हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिल सकता है। 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

चेन्नई सुपर किंग्स- महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), डेवोन कॉनवे, ऋतुराज गायकवाड, अजिंक्य रहाणे, मोईन अली, अंबाती रायडु, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, महीष तीक्षणा, मिचेल सेंटनर और तुषार देशपांडे।
इम्पैक्ट प्लेयर- ड्वेन प्रीटोरियस, सिमरजीत सिंह, प्रशांत सोलंकी, राजवर्धन हंगरगेकर और आकाश सिंह।

राजस्थान रॉयल्स- संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, ध्रुव जुरेल, रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, जेसन होल्डर, युजवेंद्र चहल, केएम आसिफ और ट्रेंट बोल्ट।
इम्पैक्ट प्लेयर- देवदत्त पड्डीकल, कुलदीप सेन, केसी करियप्पा, नवदीप सेनी और संदीप शर्मा।

Created On :   12 April 2023 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story