सिवनी: काम में प्रोग्रेस नहीं आने पर अनुबंध करें टर्मिनेट, कलेक्टर ने ली जल जीवन मिशन के निर्माण ऐजेंसियों की बैठक

काम में प्रोग्रेस नहीं आने पर अनुबंध करें टर्मिनेट, कलेक्टर ने ली जल जीवन मिशन के निर्माण ऐजेंसियों की बैठक
  • काम में प्रोग्रेस नहीं आने पर अनुबंध करें टर्मिनेट
  • कलेक्टर ने ली जल जीवन मिशन के निर्माण ऐजेंसियों की बैठक

डिजिटल डेस्क, सिवनी। जल जीवन मिशन के माध्यम से सभी परिवारों को नल के माध्यम से तय समय सीमा में उनके घरों में पेयजल प्राप्त हो इस दिशा में सभी निर्माण कार्यों के अनुबंधकर्ता कार्य करें। इस कार्य मे प्रशासन की ओर से जरूरी सहयोग एजेंसियों दिया जाएगा लेकिन एजेंसी की लापरवाही से किसी भी ग्राम का कोई भी परिवार पेयजल आपूर्ति से अछूता रहता हैं तो सम्बन्धित एजेंसी पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। यह निर्देश गुरुवार को कलेक्टर क्षितिज सिंघल ने जल जीवन मिशन के अनुबंधकर्ताओं की बैठक में दिए। उन्होंने अनुबंधकर्तावार.कार्यवार टंकियों के निर्माण, वितरण पाइप लाइन तथा कनेक्शन सहित अन्य कार्यों की ग्रामवार प्रगति की विस्तृत समीक्षा करते हुए अनुबंधकर्ता से धीमे कार्यो में गति लाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि योजनावार बनाई गई बिजली,भूमि चिन्हांकन सहित अन्य समस्याओं को त्वरित रूप से निराकरण किया जाए। उन्होंने पीएचई ईई को निर्धारित समय सीमा में भी अनुबंधकर्ताओं के कार्यो में प्रगति न आने पर उन्हें टर्मिनेट करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़े -प्रश्नपत्रों का वितरण शुरु, पहले दिन दिए गए ३६ केंद्रों के पेपर, आज शेष ४८ केंद्रों के दिए जाएंगे प्रश्नपत्र

स्कूलों और आंगनबाड़ी में जलापूर्ति करें

कलेक्टर सिंघल ने जल जीवन मिशन अंतर्गत स्कूलों एवं आंगनबाड़ी केंद्रों में किए गए नल कनेक्शन की भौतिक स्थिति की समीक्षा करते हुये टूटफू ट एवं मोटर बन्द होने जैसे अन्य सभी कारणों से बंद योजनाओं को आवश्यक मरम्मत कर फिर चालू करने के निर्देश दिए। उन्होंने कार्य पूर्णता उपरांत विभागीय अधिकारियों के निरीक्षण उपरांत संयुक्त रूप से हेंडओवर प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। कलेक्टर सिंघल ने केसिंग पाइप की अनुपलब्धता के कारण नल कूप खनन के कार्य प्रभावित होना पाया जाने पर उन्होंने कार्यपालन यंत्री को डिमांड लेटर भेजने के निर्देश दिए। पीएचई के ड्राफ्ट मेन द्वारा समय सीमा में ड्राईंग प्रस्तुत न कराना पाए जाने पर कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़े -घर-घर देंगे दस्तक, बच्चों की सेहत जांच देंगे विटामिन ए, जिले में हुई दस्ताक अभियान के द्वितीय चरण की शुरूआत

Created On :   2 Feb 2024 4:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story