सिवनी: मूल्यांकन में अव्वल चल रहा है जिला, १८४५२३ में से ६८७०४ उत्तरपुस्तिकाएं शेष

मूल्यांकन में अव्वल चल रहा है जिला, १८४५२३ में से ६८७०४ उत्तरपुस्तिकाएं शेष
  • मूल्यांकन में अव्वल चल रहा है जिला
  • १८४५२३ में से ६८७०४ उत्तरपुस्तिकाएं शेष

डिजिटल डेस्क, सिवनी। 22 फरवरी से पूरे प्रदेश में बोर्ड परीक्षाओं की उत्तरपुस्तिका का मूल्यांकन कार्य जारी है। बीते बरसों में जिला पूरे प्रदेश में मूल्यांकन में अव्वल रहा है। इस बार भी जिस तरह से मूल्यांकन कार्य जारी है उससे उम्मीद है कि इस साल भी जिला पूरे प्रदेश में अव्वल रह सकता है। जहां आसपास के जिलों में अभी आधा ही मूल्यांकन कार्य हुआ है वहीं सिवनी में ६५ प्रतिशत से अधिक मूल्यांकन कार्य हो चुका है। हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी के तीन-तीन विषयों का मूल्यांकन कार्य समाप्त हो चुका है।

इतना हुआ मूल्यांकन

जिले को तीन चरणों में विभिन्न विषयों की उत्तरपु्स्तिकाएं प्राप्त हुई हैं। हाईस्कूल की कुल प्राप्त १०६७१२ उत्तरपुस्तिकाओं में से ६९१०० का मूल्यांकन हो चुका है। शनिवार को मूल्यांकन कार्य के लिए १६७ मूल्यांकनकर्ता उपस्थित हुए। वहीं हायर सेकेंडरी की बात करें तो तीन चरणों मेें प्राप्त प्राप्त ७७८११ उत्तरपुस्तिकाओं में से ४६७१९ का मूल्यांकन कार्य समाप्त हो चुका है। शनिवार को २०० मूल्यांकनकर्ता उपस्थित हुए। जिले में अंगे्रजी, संस्कृत और गणित विषयों का मूल्यांकन कार्य समाप्त हो चुका है।

यह भी पढ़े -बरघाट क्षेत्र में ओलावृष्टि, आधा दर्जन गांवों में नुकसान, मौके पर प्रशासन, मैदानी अमला कर रहा सर्वे

महीने के अंत तक समाप्त हो जाएगा मूल्यांकन

उम्मीद है कि इस महीने के अंत तक जिले में उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य समाप्त हो जाएगा। दूसरे जिलों की अपेक्षा जिले में मूल्यांकन की गति काफी तेज है। अब प्राप्त १८४५२३ उत्तरपुस्तिकाओं में से ११५८१९ का मूल्यांकन पूरा हो चुका है। वहीं ६८७०४ उत्तरपुस्तिकाएं शेष हैं।

यह भी पढ़े -शतप्रतिशत मतदान के लिए करें प्रयास, लोकसभा निर्वाचन को लेकर कलेक्टर ने ली बैठक

Created On :   17 March 2024 7:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story