Panna News: पेयजल पाइप लाइन के चलते नष्ट हुई शहर की सड़कें,सकरी गलियों में पैदल चलना भी हुआ दूभर

पेयजल पाइप लाइन के चलते नष्ट हुई शहर की सड़कें,सकरी गलियों में पैदल चलना भी हुआ दूभर
  • पेयजल पाइप लाइन के चलते नष्ट हुई शहर की सडकें
  • सकरी गलियों में पैदल चलना भी हुआ दूभर
  • नगर पालिका ने करोडों खर्च कर शहर में बनाई थी सीसी सडक, फिर हुई बदहाल

Panna News: नगर पालिका परिषद पन्ना द्वारा लगातार विकास कार्य कराए गए। जिसके चलते शहर की हर छोटी-बडी सडक को सीसी सडक के रूप में विकसित किया गया। हर गली में सीसी सडक बनाई गई लेकिन अब पूरे शहर की सडकों को बर्बाद कर दिया गया है। बताया जाता है कि शहरवासियों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने पूरे शहर में अमृत-2 योजनांतर्गत नगर पालिका द्वारा पाइप लाइन बिछाने का कार्य किया जा रहा है। जहां ठेकेदार द्वारा शहर की हर छोटी-बडी सडक को खोदा जा रहा है जिसके चलते पूरे शहर की सडकें टूटकर बर्बाद हो चुकीं है। शहर के आगरा मोहल्ला, धाम मोहल्ला, रानीगंज सहित कई इलाकों में सीसी सडकों को बीच से तोड दिया गया है। जिसके चलते अब इन रास्तों में बाइक से तो क्या पैदल भी निकलना मुश्किल हो गया है। सडकों को खोदकर पाइप लाइन बिछाने के बाद इन्हें बिना मरम्मत के ही छोड दिया गया है। जिससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड रहा है।

यह भी पढ़े -शुरू नहीं हो पाया धरम सागर रिंग रोड का निर्माण कार्य, मार्ग में स्थित है तीन प्राचीन मंदिर, श्रृद्धालुओं को हो रही है परेशानी

इन सडकों पर चलना मुश्किल हो गया है और दुर्घटनाओं का खतरा बढ गया है। लोगों का कहना है कि सुविधा के नाम पर सडकों को इस हालत में छोड देना उचित नहीं है। स्थानीय निवासियों का कहना है कि सीसी सडकों को बीच से तोडने के बाद इनकी मरम्मत नहीं की गई है। कई इलाकों में सडकों की हालत इतनी खराब हो गई है कि यहां से पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। पाइप लाइन बिछाने के काम के चलते उनकी दिनचर्या प्रभावित हो रही है और उन्हें भारी असुविधा का सामना करना पड रहा है। बताया जाता है कि पुरानी पाइप लाइन के कनेक्शन को नई पाइप लाइन में शिफ्ट करने का काम अभी बाकी है। इसी कारण सडकों की मरम्मत नहीं की जा सकी है। जब तक यह काम पूरा नहीं हो जाता तब तक सडकों को इस हालत में ही छोड दिया गया है। स्थानीय निवासियों ने नगर पालिका से मांग की है कि पाइप लाइन बिछाने के काम को जल्दी पूरा किया जाए और सडकों की मरम्मत की जाए।

यह भी पढ़े -सीनियर सिटीजन दिवस पर स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन

बार-बार हो रहा काम, लोग परेशान

बताया जाता है कि पाइप लाइन डालने के बाद सडकों को तोडा गया है अब पुन: कनेक्शन शिफ्ट करने के लिए सडकों को तोडा जायेगा। ऐसे में लोगों के लिए यह मुसीबत बन गया है। इस कार्य को एक सिरे से पूरा कराया जाना चाहिए जिससे लोगों को कम असुविधा हो। एक साथ पूरे शहर की सीसी सडकों को बदहाल कर दिया गया है अब कनेक्शन शिफ्टिंग का कार्य कब किया जायेगा यह कोई नहीं जानता है। ऐसे में लोगों की मुसीबत कब कम होगी इसे लेकर लोगों में रोष है। वहीं नगर पालिका का कहना है कि शहर में लगातार विकास कार्य कराए जा रहे हैं। शहर की सडकों को भी पुन: ठीक कराया जायेगा। लोगों को पेयजल सुविधा उपलब्ध कराने के लिए यह काम किया जा रहा है। यदि कार्य में लापरवाही की जा रही है तो ठेकेदार को सख्ती से रोका जायेगा और जल्द से जल्द कार्य पूर्ण होगा।

यह भी पढ़े -धूमधाम से मनाया गया महामति श्री प्राणनाथ जी का प्रगटन महोत्सव, तोपों की सलामी व तुरही नाद बजाकर जताया हर्ष

इनका कहना है

पाईप लाईन डालने के लिए खोदना तो पडेगा उसकी मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया है।

शशिकपूर गढपाले, सीएमओ नगर पालिका परिषद पन्ना

Created On :   3 Oct 2024 8:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story