डेंगू के इलाज का भुगतान नहीं कर रही स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी

star health insurance company not paying for dengue treatment
डेंगू के इलाज का भुगतान नहीं कर रही स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी
बीमित महीनों से लगा रहा बीमा अधिकारियों के चक्कर डेंगू के इलाज का भुगतान नहीं कर रही स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। असमय आने वाली समस्या को ध्यान में रखकर आम आदमी बीमा पॉलिसी लेता है पर जब समस्या आती है तो बीमा कंपनियाँ कैशलेस से इनकार कर देती हैं और अस्पताल से छुट्टी होने पर सारे दस्तावेजों के साथ बिल सबमिट किया जाता है तो बीमा कंपनियाँ अनेक क्वेरी निकालकर नो क्लेम कर देती हैं। पॉलिसीधारकों का आरोप है कि कंपनियों को फायदा पहुँचाने के लिए क्लेम डिपार्टमेंट व सर्वेयर टीम के जिम्मेदार अनेक प्रकार से परेशान करने में जुट जाते हैं। सैकड़ों लोगों ने बैंक के माध्यम से हेल्थ बीमा लिया है, उन्हें भी बीमा कंपनियों के जिम्मेदार नजरअंदाज करते हुए मनमानी करने पर उतारू हैं और बैंक के अधिकारी भी बीमा कंपनी के साथ हो लेते हैं, ऐसी स्थिति में पॉलिसीधारक न्याय की गुहार लगाते भी हैं तो उनकी आवाज दबा दी जाती है।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ 

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर के मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं। संकट की इस घड़ी में भास्कर द्वारा आपकी आवाज को खबर के माध्यम से उचित मंच तक पहुँचाने का प्रयास किया जाएगा।

सारे दस्तावेज जमा करने के बाद भी नहीं हो रही सुनवाई

लखनऊ शारदा नगर निवासी राहुल यादव ने अपनी शिकायत में बताया कि स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी से स्वास्थ्य बीमा कराया था। पॉलिसी क्रमांक पी/ 231100/01/ 2023/000021 का कैशलेस कार्ड भी बीमा कंपनी के द्वारा दिया गया था। अक्टूबर 2022 में अचानक बीमार होने के कारण राहुल को एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती होना पड़ा था। वहाँ पर चैकअप के बाद खुलासा हुआ था कि डेंगू हो गया है। डेंगू का इलाज कराने के लिए बीमा अधिकारियों को सूचित किया था कि कैशलेस कर दिया जाए। बीमा कंपनी के क्लेम डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने कहा था कि बिल सबमिट करने पर आपको सारा भुगतान कर दिया जाएगा।

ठीक होने के बाद पॉलिसीधारक ने बीमा कंपनी में सारे दस्तावेज सबमिट किए तो बीमा अधिकारियों ने कई तरह की खामियाँ निकालीं और उसे सत्यापित कराकर बीमा कंपनी में जमा किए तो वहाँ से क्लेम नंबर 0978254 मिला और जल्द भुगतान का वादा किया गया था पर महीनों निकल जाने के बाद भी बीमा कंपनी ने क्लेम नहीं दिया। बीमित का आरोप है कि उसके साथ क्लेम डिपार्टमेंट, ब्रांच के अधिकारियों के द्वारा गोलमाल किया जा रहा है।

Created On :   4 Jan 2023 10:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story