अचानक होने वाली बीमारी का भी क्लेम नहीं दे रही स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी

Star health insurance company is not giving claim even for sudden illness
अचानक होने वाली बीमारी का भी क्लेम नहीं दे रही स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी
जबलपुर अचानक होने वाली बीमारी का भी क्लेम नहीं दे रही स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। बीमा कंपनियाँ आम लोगों के लिए सहारे का काम नहीं कर रहीं, बल्कि उन्हें कर्जदार बनाने का काम रही हैं। पॉलिसी रिन्यू कराने की राशि भी ले रही हैं और जरूरत पड़ने पर उन्हें किसी भी तरह की मदद नहीं करती हैं। हालात यह है कि कैशलेस स्वीकृत करने के बाद अचानक उसे रिजेक्ट कर दिया जाता है। परेशान होकर बीमित न्याय की गुहार लगाने के लिए दर-दर भटक रहे हैं। महाराष्ट्र पूना निवासी श्रीकांत धसाड़े ने अपनी शिकायत में बताया कि उन्होंने स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी से स्वास्थ्य बीमा कराया हुआ है। वे बीमा कंपनी में पूरा भुगतान भी जमा कर रहे हैं। उन्हें बुखार आना शुरू हुआ और उसके बाद चक्कर आने लगे। गंभीर अवस्था में निजी अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया था।

बीमा कंपनी को कैशलेस के लिए मेल किया गया था कि पॉलिसी क्रमांक पी/15119/01/2023/002181 का बीमित भर्ती है और उसे कैशलेस स्वीकृत किया जाए। बीमा कंपनी ने बिल सबमिट करने पर पूरा भुगतान करने का वादा किया था। ठीक होने के बाद बीमित ने बीमा कंपनी में सारे दस्तावेज व बिल सबमिट किए तो उसमें अनेक प्रकार की क्वेरी निकाली गईं। बीमित ने अस्पताल से दोबारा लिखवाकर दिया कि यह पुरानी बीमारी नहीं, बल्कि अचानक होने वाला रोग है। बीमित को जीबीएस नामक बीमारी हो गई थी, जिसमें वह पूरी तरह अचेत था। पॉलिसीधारक को क्लेम नंबर क्रमांक 0836600 जारी करते हुए जल्द क्लेम देने का वादा किया गया था पर बीमा अधिकारियों ने पुरानी बीमारी का हवाला देकर नो क्लेम कर दिया। पीड़ित का आरोप है कि बीमा कंपनी के द्वारा ठगी की गई है और उसके विरुद्ध वे स्थानीय जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में केस लगाएँगे।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर के मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं। संकट की इस घड़ी में भास्कर द्वारा आपकी आवाज को खबर के माध्यम से उचित मंच तक पहुँचाने का प्रयास किया जाएगा।
 

Created On :   1 May 2023 1:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story