सांसद खेल महोत्सव में खिलाड़ी कर रहे शानदार प्रतिभा का प्रदर्शन

Players are showing great talent in MP Sports Festival
सांसद खेल महोत्सव में खिलाड़ी कर रहे शानदार प्रतिभा का प्रदर्शन
जबलपुर सांसद खेल महोत्सव में खिलाड़ी कर रहे शानदार प्रतिभा का प्रदर्शन

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। सांसद खेल महोत्सव के अंतर्गत होने वाले आयोजन में जबलपुर से उभरते खिलाड़ी शानदार प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं निश्चित तौर पर आने वाले दिनों में जबलपुर का नाम देश के साथ पूरी दुनिया में रोशन करेंगे ग्राम पंचायतों और वार्डों की इकाई से उभरते हुए निरंतर प्रयासरत खिलाड़ी आगे बढ़ रहे हैं और अच्छा खेल प्रदर्शन कर रहे हैं जो प्रशंसनीय है यह बात कैंट विधायक श्री अशोक रोहाणी ने सांसद खेल महोत्सव के आयोजन में रानीताल स्टेडियम में कहीं। 

श्री अशोक रोहाणी ने कहा कि सांसद खेल महोत्सव के अंतर्गत जबलपुर के सांसद श्री राकेश सिंह ने अनुपम खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया है जिसके माध्यम से खिलाड़ी अपनी प्रतिभा प्रदर्शित कर रहे हैं सांसद खेल महोत्सव में सभी खेलों का समावेश है परंपरागत खेलों से लेकर आज के दौर के खेल सांसद खेल महोत्सव में आयोजित किए गए हैं बहुत सी खेल प्रतियोगिताएं ऐसी हैं जिसको आज की पीढ़ी लगभग भूल चुकी है क्योंकि आज की पीढ़ी डिजिटल माध्यम से अपना मनोरंजन करने में समय देती है जबकि खेल प्रतियोगिताओं के माध्यम से आदमी शारीरिक रूप से स्वस्थ होता है और मेहनत करके आगे बढ़ता है ।

अशोक रोहाणी ने कहा कि बहुत ही हर्ष का विषय है खेल प्रतियोगिताओं में कैंट विधानसभा क्रिकेट का फाइनल मुकाबला खेलेगी जो 23 तारीख को आयोजित होगा मैं कैंट विधानसभा की क्रिकेट टीम को धन्यवाद देता हूं।देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के आवाहन पर जबलपुर में सांसद खेल महोत्सव का आयोजन किया गया है क्योंकि मोदी जी का सपना है कि स्वस्थ भारत और विकसित भारत का निर्माण हो और स्वस्थ रहने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को शारीरिक व्यायाम की आवश्यकता होती है जो खेलों के माध्यम से पूर्ण हो पाता है उनके आवाहन पर जबलपुर के सांसद श्री राकेश सिंह ने इस कार्यक्रम को बहुत ही शानदार तरीके से नियोजित किया है जिसमें हर छोटी से छोटी इकाई का व्यक्ति अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहा है कभी-कभी ऐसा भी होता है कि आपमें प्रतिभा होती है परंतु मंच ना मिल पाने के कारण पर वह उभर नही पाती है लेकिन सांसद खेल महोत्सव में ऐसे लोगों को भी अपने प्रदर्शन का मौका मिला है जिससे वह अपना भविष्य उज्जवल कर सकते हैं।

इस अवसर पर रानीताल स्टेडियम में क्रीड़ा भारती के क्षेत्रीय प्रचारक श्री भीष्म सिंह, श्री लेखराज सिंह, संदीप जैन, महामंत्री पंकज दुबे, अंजू भार्गव, राजा मोर, विनय असाटी, योगेंद्र सिंह, राजमणि बघेल, हर्ष तिवारी, महेश राजपूत, दिलीप पटेल, दामोदर सोनी, आशीष राव, रेणु कोरी आदि उपस्थित थे।
क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंची जबलपुर की कैंट एवं पनागर विधानसभा
सांसद खेल महोत्सव के अंतर्गत क्रिकेट प्रतियोगिता में आज एक क्वार्टर फाइनल मैच हुआ जो पश्चिम विधानसभा और उत्तर विधानसभा के मध्य खेला गया। जिसमें पश्चिम विधानसभा ने 25 रनों से जीत हासिल करते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई ।

पहला सेमीफाइनल मैच जबलपुर की सिहोरा एवं पनागर विधानसभा के मध्य खेला गया जिसमें सिहोरा विधानसभा की ओर से पहले बल्लेबाजी करते हुए 63 रनों का लक्ष्य पनागर को दिया गया इस मैच में पनागर विधानसभा ने 8 विकेट से जीत हासिल करते हुए फाइनल में अपनी जगह बनाई।

दूसरा सेमीफाइनल मैच कैंट एवं पश्चिम विधानसभा के मध्य खेला गया जिसमें पश्चिम विधानसभा ने केंट को 59 रनों का लक्ष्य दिया यह मैच कैंट विधानसभा ने छह विकेट से जीता।

क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला 23 जनवरी को केंट एवं पनागर विधानसभा के मध्य खेला जाएगा।

सांसद खेल महोत्सव के अन्तर्गत फुटबॉल प्रतियोगिता में यंग खालसा व लायंस क्लब फाइनल मे 
सांसद खेल महोत्सव के अंतर्गत सुपर डिविजन फुटबॉल प्रतियोगिता का पहला सेमी फाईनल मैच युवा बॉयस् विरुद्ध यंग खालसा के मध्य खेला गया जिसमे यंग खालसा ने मैच ट्राई ब्रेकर मे 03 - 01 से जीता।
दूसरा मैच भारती क्लब विरुद्ध लायंस क्लब के मध्य खेला गया जिसमे लायंस क्लब ने पेनाल्टी शूट से मैच 3-2 से जीता। मैच में मिथलेश, लाखन्, रिशभ, सुरेश, रितेश, राहुल, मयंक ने निर्णायक भूमिका निभाई।
प्रतियोगिता को सफल बनाने में आयोजन प्रभारी कैंट पार्षद अमित अग्रवाल, सुमित दीवान, संदीप, अश्वनी, आशीष, नवाज़ खान, सौरभ, लकी जाटव आदि का सहयोग सराहनीय रहा।

मैच के मुख्य अतिथि भाजपा व्यापारी प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक शरद अग्रवाल, एसके मुद्दीन, लेखराज सिंह, नगर निगम अध्यक्ष रिंकू विज, नेता प्रतिपक्ष कमलेश अग्रवाल, पार्षदअमित अग्रवाल, सुजीत बैनर्जी, एम. एल. हाज़रा, डी. डी. तिलवानी, संजय वर्मा, आशीष राव, सुमित दीवान, तनिष्क राज तथा वरिष्ठ खिलाड़ी रामपाल रजक, क्रिस्टोफर नरोन्हा, एएम बहादुर, रमेश रजक, राजकुमार, सुधीर शर्मा, स्वर्ण सिंह, एसएचए नकवी, बीआर यादव, पवन, राजेश, अशोक, विशेष रूप से उपस्थित थे।

फुटबॉल प्रतियोगिता का फाइनल मैच कल

सांसद खेल महोत्सव के अंतर्गत फुटबॉल प्रतियोगिता का फाईनल मैच कल 18 जनवरी बुधवार को दोपहर 2 बजे से शिवाजी ग्राउंड सदर में होगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केंद्रीय इस्पात एवं ग्रामीण विकास राज्य मंत्री श्री फग्गन सिंह कुलस्ते होंगे।
सांसद श्री राकेश सिंह ने सभी खेल प्रेमियों एवं नागरिकजनों से उपस्थिति की अपील की है।
श्रीकान्त साहू (जिला मीडिया प्रभारी) भाजपा जबलपुर
 

Created On :   17 Jan 2023 2:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story