केयर हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी ने नही दिया ब्रेन सर्जरी का क्लेम 

Care Health Insurance Company did not claim for brain surgery
केयर हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी ने नही दिया ब्रेन सर्जरी का क्लेम 
पॉलिसी धारक ने कहा हमारे साथ बीमा अधिकारियों ने किया धोखा   केयर हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी ने नही दिया ब्रेन सर्जरी का क्लेम 

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। पॉलिसी धारक का क्लेम किस आधार पर रोकना और केस कैसे रिजेक्ट करना है, यह पूरा गोलमाल क्लेम डिपार्टमेंट व सर्वेयर टीम के द्वारा पहले से तय कर लिया जाता हैं। यह आरोप बीमितो के द्वारा लगाया जा रहा है। बीमा कंपनी में सारे तथ्य देने के बाद भी बीमा कंपनी के जिम्मेदार पॉलिसी धारक को भटकाने व आश्वासन के बाद नो क्लेम का लैटर भेजकर शांत बैठ जाती है। नामनी बीमा कंपनी को मेल भेजे या फिर टोल फ्री नंबर में बात करें तो भी बीमा कंपनी के अधिकारी किसी तरह का जवाब नही देते है। अपना व परिवार का बीमा कराने वाले अब तो सीधे आरोप लगा रहे है कि बीमा कंपनी लाभ का धंधा बनाकर आम लोगों के साथ ठगी कर रही है। बीमा कंपनी के जिम्मेदारों के विरुद्ध जालसाजी का मामला दर्ज होना चाहिए, जिससे आम लोगों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

इन नंबरो पर बीमा से संबंधित ही समस्या बताए-  

इस तरह की समस्या यदि आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर, जबलपुर के मोबाइल नंबर -9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात रख सकते हैं। संकट की इस घड़ी में भास्कर द्वारा आपकी आवाज को खबर के माध्यम से उचित मंच तक पहुँचाने का प्रयास किया जाएगा।

आपरेशन के दौरान नही किया कैशलेस, अब कह रहे नही मिलेगा भुगतान-

बालाघाट के वार्ड नंबर 20 निवासी डेविड ने अपनी शिकायत में बताया कि उन्होंने केयर हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी से पॉलिसी कराई है। वे दो वर्ष से प्रीमियम भी देते आ रहे है। पत्नी के सिर में गोला होने पर अस्पताल में चैक कराया तो चिकित्सक ने सर्जरी की सलाह दी। वे पत्नी को नागपुर के निजी अस्पताल लेकर गए और वहां पर पूरा उपचार कराया। अस्पताल में बीमा कंपनी का कैशलेस कार्ड 17355878 दिया तो बीमा कंपनी ने कैशलेस से मना कर दिया। बीमित का आरोप है कि जिम्मेदारो ने कैशलेस से इंकार कर दिया था तो उन्हें पूरा भुगतान अपने पास से जमा करना पड़ा। ठीक होने पर बीमा कंपनी में सारे बिल व रिपोर्ट पेश की तो बीमा अधिकारियों ने जल्द ही क्लेम देने का वादा किया पर आज तक बीमा अधिकारियों ने क्लेम सेटल नही किया। बीमा कंपनी का कहना है कि दो साल तक सर्जरी का किसी भी तरह का क्लेम नही दिया जाता है। बीमित ने सारे तथ्य दिए और नियमों का हवाला दिया उसके बाद भी बीमा अधिकारी उसे मानने तैयार नही है और क्लेम भी नही दे रहे है। पीडि़त का आरोप है कि लाभ का धंधा बनाकर आम लोगों के साथ बीमा कंपनी धोखा कर रही है।
 

Created On :   16 May 2022 10:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story