Delhi News: भारत जोड़ो अभियान ने महाराष्ट्र सदन के बाहर किया विरोध प्रदर्शन

भारत जोड़ो अभियान ने महाराष्ट्र सदन के बाहर किया विरोध प्रदर्शन
  • अकोला में योगेन्द्र यादव पर हुए हमले का किया विरोध
  • कार्यकर्ताओं ने रेज़िडेंट कमिश्नर को सौंपा ज्ञापन

Delhi News प्रदर्शनकारियों ने महाराष्ट्र भवन के रेज़िडेंट कमिश्नर को ज्ञापन सौंप कर अपना विरोध दर्ज करवाया और महाराष्ट्र सरकार से इस घटना में हमला करने वाले हुड़दंगियों पर कानूनी कार्यवाही की मांग की आज 24 अक्टूबर को भारत जोड़ो अभियान की दिल्ली इकाई ने महाराष्ट्र भवन के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद कार्यकर्ताओं ने महाराष्ट्र भवन के रेज़िडेंट कमिश्नर को ज्ञापन सौंप कर अपना विरोध दर्ज करवाया और हुड़दंगियों पर कानूनी कार्यवाही की मांग की।

दरअसल 21 अक्टूबर 2024 को महाराष्ट्र के अकोला में भारत जोड़ो अभियान के राष्ट्रीय संयोजक योगेन्द्र यादव की सभा में कुछ हुड़दंगियों द्वारा हंगामा और धक्कामुक्की की गई। "संविधान की रक्षा और हमारा वोट" के विषय पर आयोजित सभा को संबोधित करने के लिए आयोजक द्वारा आमंत्रित करने पर योगेन्द्र यादव जैसे ही अपने भाषण के लिए तैयार हुए सभा मे उपस्थित इन हुड़दंगियों ने उन्हे घेर लिया। सभा मे उपस्थित श्रोताओं और स्वयंसेवकों ने हुड़दंगियों से वक्ताओं की सुरक्षा की। हुड़दंगी पुलिस के सामने कुर्सियां तोड़ते रहे और हंगामा करते रहे लेकिन उन हुड़दंगियों पर कोई कारवाई नहीं की गई और पुलिस योगेंद्र यादव को वहां से ले कर चली गई।

नवनीत तिवारी ने कहा कि हम इस घटना की कड़ी निन्दा करते हैं और अपना विरोध दर्ज करवाने यहां आए हैं। उन्होंने कहा कि 20 नवंबर को महाराष्ट्र में चुनाव है और ऐसे समय में योगेंद्र यादव पर यह हमला साफ इशारा करता है कि महाराष्ट्र में कुछ लोग बहुत डरे हुए है। वह नहीं चाहते थे कि योगेंद्र यादव जनता के बीच लोकतंत्र और संविधान को बचाने की बात करें।

एडवोकेट. रविंद्र वर्मा ने कहा कि हमने रेज़िडेंट कमिश्नर को ज्ञापन दे कर उनके माध्यम से महाराष्ट्र सरकार से यह मांग की है कि वह इस घटना की सधन जांच करें और हुड़दंगियों पर कानूनी कारवाही की जाएं। रिजवान खान ने कहा कि यह केवल योगेंद्र यादव पर हमला नहीं बल्कि यह साफ साफ लोकतंत्र पर हमला है और ऐसे कृत्य बताते है कि महाराष्ट्र में लोकतंत्र और कानून व्यवस्था की क्या स्थिति है।


Created On :   24 Oct 2024 2:48 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story