जबलपुर: इटारसी से डायवर्ट हुई स्पेशल ट्रेन जबलपुर की बजाय भोपाल पहुँची

इटारसी से डायवर्ट हुई स्पेशल ट्रेन जबलपुर की बजाय भोपाल पहुँची
  • जबलपुर के यात्री ओवरनाइट एक्सप्रेस से लौटे, एलटीटी एक्सप्रेस के यात्री हुए परेशान
  • यह स्पेशल ट्रेन जब इटारसी पहुँची तो यहाँ से डायवर्ट होकर भोपाल पहुँच गई।
  • अचानक सूचना मिलते ही कुछ यात्री तो उतर गए मगर अधिकांश यात्री भोपाल पहुँच गए।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। रेलवे द्वारा यात्रियों को सुविधा देने के नाम पर चलाई जा रहीं स्पेशल ट्रेनें राहत के बजाय लोगों के लिए मुसीबत साबित हो रही हैं। स्पेशल ट्रेनों की लेट-लतीफी से तो हर कोई वाकिफ है, मगर अब अचानक रूट बदलने की नई समस्या शुरू हो गई है। विगत दिवस एलटीटी से चलकर कानपुर जा रही गाड़ी संख्या 04152 का रूट बदल जाने के कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ गया।

यह स्पेशल ट्रेन जब इटारसी पहुँची तो यहाँ से डायवर्ट होकर भोपाल पहुँच गई। इस ट्रेन में सवार जबलपुर के यात्रियों ने भोपाल में काफी हंगामा मचाया। यात्रियों का आरोप था कि बिना किसी पूर्व सूचना के ट्रेन डायवर्ट कर दी गई।

वहीं इस संबंध में पमरे सीपीआरओ हर्षित श्रीवास्तव का कहना है, कि कुछ स्टेशनों पर एनआई कार्य कराया जा रहा है जिसके चलते ट्रेनें डायवर्ट की जा रही हैं, जिसका नोटिफिकेशन भी पहले से जारी हुआ है।

सूत्रों की मानें तो लोकमान्य तिलक टर्मिनस से चलकर कानपुर जाने वाली ट्रेन इटारसी पहुँचने के बाद प्लेटफाॅर्म पर करीब 10 मिनट तक खड़ी रही, तब तक यात्रियों को ट्रेन के डायवर्ट होने की जानकारी नहीं थी, लेकिन ट्रेन चलने के दो मिनट पहले इसकी घोषणा की गई कि यह ट्रेन भोपाल की ओर डायवर्ट की गई है।

अचानक सूचना मिलते ही कुछ यात्री तो उतर गए मगर अधिकांश यात्री भोपाल पहुँच गए। इस दौरान टीटीई ने भी भोपाल और जबलपुर कंट्राेल को यह सूचना दी। इस ट्रेन में सतना की ओर जाने वाले यात्रियों ने रेवांचल एक्सप्रेस से अपना सफर पूरा किया।

Created On :   18 Jun 2024 10:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story