जबलपुर: पूर्व विधायक पुत्र के खेत में लगे नलकूप को पार्षद पति ने ब्लास्ट कर किया ध्वस्त

पूर्व विधायक पुत्र के खेत में लगे नलकूप को पार्षद पति ने ब्लास्ट कर किया ध्वस्त
  • पाटन क्षेत्र की घटना, पुलिस ने दर्ज किया आरोपी के खिलाफ प्रकरण
  • सुबह का सूरज निकला तो वे थाने पहुँचे और मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। पाटन थाना क्षेत्र में एक पूर्व विधायक के बेटे के खेत में लगे नलकूप को पार्षद पति ने डायनामाइट से उड़ा दिया। ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि वह सिकमी में खेत न मिलने से नाराज चल रहा था। गुरुवार की रात हुई इस घटना के बाद पुलिस ने पार्षद पति के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।

पुलिस के अनुसार कांग्रेस के पूर्व विधायक भगवत प्रसाद गुरु के बेटे सुरेन्द्र कुमार गुुरु का 40 एकड़ का खेत ग्राम पथरौरा में स्थित है। यह खेत बीते वर्ष पार्षद अर्चना पटेल के पति जमुना पटेल उर्फ बल्लू को दिया गया था। बल्लू ने वहाँ पर बोर कराई थी और इसकी राशि भी सिकमी की रकम में चुकता हो गई। इस वर्ष खेत को महुआखेड़ा निवासी सुरेन्द्र पटेल को दे दिया गया, जिससे बल्लू नाराज था।

दे चुका था बोर उड़ाने की धमकी

पुलिस के अनुसार बीते 23 जून की शाम सुरेन्द्र अपने बड़े भाई संदीप समेत मुन्ना और गरीबा के साथ खेत में बैठा हुआ था, तभी वहाँ बल्लू आया और सुरेन्द्र ने बल्लू से सिकमी के बाकी के रुपए माँगे। इस पर बल्लू ने पहले खेत देने की बात कही जिस पर सुरेन्द्र ने कहा कि वह सुरेन्द्र को खेत दे चुका है। इस पर बल्लू नाराज हो गया और उसने बोर को विस्फोट कर उड़ाने की धमकी भी दी थी।

रात दो बजे हुआ धमाका

गुरुवार की दरमियानी रात लगभग दो बजे अचानक विस्फोट होने की आवाज सुनकर जब सुरेन्द्र व अरुण बाहर निकले, तब उन्होंने देखा कि वहाँ बल्लू खड़ा हुआ था। वहीं एक बोर पूरी तरह से धँसी हुई थी और उसके पास पन्नी और रस्सी के अधजले टुकड़े पड़े थे।

पास ही बल्लू खड़ा था, जिसने धमकाया कि अभी एक बोर उड़ाई है दूसरी भी उड़ा दूँगा। इसके बाद वह वहाँ से भाग निकला। घटना से वे दहशत में आ गए। पूरी रात दूसरी बोर की तकवारी की। सुबह का सूरज निकला तो वे थाने पहुँचे और मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई।

बताया जाता है कि अर्चना ने कांग्रेस से वार्ड क्रमांक पाँच के पार्षद पद का चुनाव जीता है, वहीं कुछ समय पूर्व ही बल्लू ने भी भाजपा की सदस्यता ली है।

Created On :   29 Jun 2024 9:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story