जबलपुर: अतिक्रमणों पर कठोर कार्रवाई की जाए, स्वच्छता में लापरवाही न हो

अतिक्रमणों पर कठोर कार्रवाई की जाए, स्वच्छता में लापरवाही न हो
  • कई विभागों की लगातार बैठकों में कलेक्टर ने दिए सख्त निर्देश
  • कहा उपचार के लिए मरीज परेशान न हों
  • राजस्व विभाग के अधिकारियों को लगातार निरीक्षण करते रहना चाहिए और जहाँ भी कब्जे नजर आएँ उन पर कार्रवाई की जाए।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। अतिक्रमण चाहे शहर में हो या ग्रामीण क्षेत्रों में वह गलत है और उस पर कार्रवाई की जानी चाहिए। इसके लिए राजस्व विभाग के अधिकारियों को लगातार निरीक्षण करते रहना चाहिए और जहाँ भी कब्जे नजर आएँ उन पर कार्रवाई की जाए।

इसके साथ ही स्वच्छता में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं की जानी चाहिए। कोई भी मरीज बिना इलाज के भटके न। इस बात का विशेष ध्यान नगर पालिक निगम और अन्य विभागों को रखना होगा।

धार्मिक स्थलों की साफ-सफाई पर आवश्यक रूप से ध्यान दिया जाए। कलेक्टर दीपक सक्सेना ने आज अलग-अलग सत्रों में विभिन्न विभागों की बैठक कर उनकी विभागीय योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा की।

जिसमें पंचायत एवं ग्रामीण विकास, राजस्व, नगरीय विकास अभिकरण, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा महिला एवं बाल विकास विभाग आदि विभाग शामिल थे।

पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा के दौरान सभी जनपद सीईओ से उनके जनपद में चल रहे विकास कार्यों तथा वर्तमान में जो काम चल रहे हैं उनकी प्रगति के बारे में जानकारी ली।

साथ ही स्थानीय जनप्रतिनिधियों से समन्वय कर विकास के कामों को प्राथमिकता से करने के निर्देश दिए। इस दौरान स्टॉफ की उपलब्धता व कमियों की पूर्ति पर भी चर्चा की गई।

राजस्व महा-अभियान को प्राथमिकता दें-

कलेक्टर श्री सक्सेना ने राजस्व अधिकारियों की बैठक लेकर कहा कि राजस्व अभियान में चिन्हित सेवाओं को प्राथमिकता में लेकर कार्य करें। नक्शा तरमीम, ई-केवायसी, नामांतरण, बँटवारा, सीमांकन के प्रकरणों को समय-सीमा में निराकृत करें। 6 माह से ऊपर के प्रकरणों को विशेष निगरानी में रखकर निराकृत करें। अतिक्रमण रोकने की दिशा में प्रभावी कार्य करें।

Created On :   10 Feb 2024 10:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story