जबलपुर: आरओबी, एफओबी के कार्य में लाएँ तेजी, ट्रेनों में चेन पुलिंग रोकने के लिए सख्ती से हों प्रयास

आरओबी, एफओबी के कार्य में लाएँ तेजी, ट्रेनों में चेन पुलिंग रोकने के लिए सख्ती से हों प्रयास
  • अमृत स्टेशन योजना के तहत चल रहे कार्यों की प्रगति की समीक्षा की।
  • बिना टिकट, अनुचित टिकट एवं बिना बुक कराए सामान लेकर यात्रा करने वाले यात्रियों की जाँच की।
  • बैठक में तीनों मंडलों के डीआरएम वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े रहे।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। पश्चिम मध्य रेल में मंगलवार को को-ऑर्डिनेशन रिव्यू मीटिंग महाप्रबंधक श्रीमती शोभना बंदोपाध्याय की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में तीनों मंडलों के डीआरएम वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े रहे।

इस दौरान सेफ्टी के साथ ही आरओबी, एफओबी के कार्यों में गति लाने के साथ ही रेलवे में फेल्युअर को कम करने एवं चेन पुलिंग राेकने अधिकारियों को निर्देश दिए गए। यात्रियों की शिकायतों के निराकरण की समीक्षा की गई। इसके साथ ही सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए विभिन्न रेलखंडों की गतिसीमा में वृद्धि, यात्री सुविधाओं सहित रेलगाड़ियों के सुरक्षित परिचालन पर जोर दिया गया।

बैठक के प्रारंभ में महाप्रबंधक श्रीमती शोभना बंदोपाध्याय ने पमरे में चल रहे अधोसंरचना निर्माण कार्यों के अंतर्गत रोड ओवर ब्रिजों, अंडर ब्रिजों के कार्यों में गति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने अमृत स्टेशन योजना के तहत चल रहे स्टेशन रि-डेवलपमेंट के कार्यों में भी तेजी लाने और समय-सीमा में पूरा करने के निर्देश दिए। महाप्रबंधक ने इंफ्रास्ट्रक्चर कार्यों के अंतर्गत अमृत स्टेशन योजना के तहत चल रहे कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि रेलवे के लिए संरक्षा सर्वोपरि है।

पकड़े गए 91 हजार से अधिक अनियमित यात्री

रेल मंडल द्वारा यात्री गाड़ियों में चलाए जा रहे चेकिंग अभियान के तहत एक माह में 91 हजार से अधिक अनियमित तरीके से यात्रा कर रहे यात्रियों को पकड़कर उससे 7 करोड़ 57 लाख रुपए जमा कराए गए हैं।

डीआरएम विवेक शील के मार्गदर्शन व सीनियर डीसीएम डाॅ. मधुर वर्मा के नेतृत्व में एसीएम अखिलेश नायक, गुन्नार सिंह व ग्रेसियस नाजरत की टीम ने मई माह में अभियान चलाकर बिना टिकट, अनुचित टिकट एवं बिना बुक कराए सामान लेकर यात्रा करने वाले यात्रियों की जाँच की।

Created On :   26 Jun 2024 9:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story