जबलपुर: ओएचई लाइन ब्रेक डाउन होने से निकलने लगी चिंगारी, यात्रियों में मची अफरा-तफरी

ओएचई लाइन ब्रेक डाउन होने से निकलने लगी चिंगारी, यात्रियों में मची अफरा-तफरी
  • जबलपुर से रवाना होने के बाद वंदे भारत ट्रेन में बेलखेड़ा-घाट पिंडरई के बीच की घटना, नरसिंहपुर में हुआ सुधार कार्य
  • सुधार कार्य के दौरान पूरी ओएचई लाइन बंद करवा दी गई।
  • जबलपुर मंडल के रीवा से रानी कमलापति स्टेशन के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन जबलपुर से होकर गुजरती है।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। जबलपुर रेल मंडल के अंतर्गत रीवा से रानी कमलापति स्टेशन के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन करंट के संपर्क में आ गई जिसके चलते एक काेच के ऊपर ओएचई लाइन ब्रेक डाउन हो गया और उससे चिंगारी निकलने लगी।

चलती ट्रेन के कोच के ऊपर से चिंगारी निकलती देख लोगों ने इसकी सूचना रेलवे अधिकारियों को दी। आनन-फानन में अधिकारियों ने ट्रेन की लोकेशन ट्रेस कर नजदीकी स्टेशन को सूचना भेजी इसके बाद नरसिंहपुर स्टेशन में ट्रेन को रोका गया। ट्रेन के रुकते ही यात्रियों में भगदड़ मच गई।

इसके बाद रेल कर्मचारियों द्वारा सुधार कार्य किया गया। इस दौरान ट्रेन डेढ़ घंटे स्टेशन पर ही खड़ी रही।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार जबलपुर मंडल के रीवा से रानी कमलापति स्टेशन के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन जबलपुर से होकर गुजरती है। रविवार की सुबह यह ट्रेन रीवा से रवाना होकर जबलपुर स्टेशन पहुँची।

यहाँ से यात्रियों के बैठने के बाद जब ट्रेन आगे के लिए रवाना हुई तो सब कुछ ठीक था, मगर बेलखेड़ा-घाट पिंडरई के बीच कुछ लोगाें ने देखा कि वंदे भारत ट्रेन को ओएचई लाइन से जोड़ने वाले टावर और ओएचई लाइन के संपर्क में आने से चिंगारी निकल रही है।

संभवत: स्पार्किंग के चलते यह चिंगारी निकल रही थी। इसकी सूचना लोगाें ने रेल अधिकारियों को दी।

नरसिंहपुर पहुँचते ही मची भगदड़

बताया जाता है कि सूचना मिलने के बाद उक्त ट्रेन को नरसिंहपुर स्टेशन पर रोका गया। यहाँ ट्रेन के रुकते ही यात्री ट्रेन से उतरकर स्टेशन पर आ गए। मौके पर पहुँचे इलेक्ट्रीशियन ने तत्काल सुधार कार्य प्रारंभ किया।

जाँच में यह बात सामने आई कि ओएचई लाइन ब्रेक डाउन होने से स्पार्किंग हो रही थी। सुधार कार्य के दौरान पूरी ओएचई लाइन बंद करवा दी गई। करीब डेढ़ घंटे बाद सुधार कार्य पूरा हो सका और ट्रेन आगे के लिए रवाना हो सकी।

रेल यातायात हुआ प्रभावित

बताया जाता है कि ओएचई लाइन की सप्लाई बंद हाेने और नरसिंहपुर में वंदे भारत के करीब दो घंटे खड़े होने के कारण इटारसी और भाेपाल की ओर जाने वाली ट्रेनें प्रभावित रहीं। वहीं अमरकंटक एक्सप्रेस को करकबेल में और दानापुर एक्सप्रेस काे भिटौनी के समीप ही रोक दिया गया था।

Created On :   1 April 2024 12:48 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story