जबलपुर: बिना कोई कारण बताए रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी ने क्लेम कर दिया रिजेक्ट

बिना कोई कारण बताए रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी ने क्लेम कर दिया रिजेक्ट
  • बीमित का आरोप: जिम्मेदार दस्तावेजों को मानने तैयार ही नहीं
  • बीमा कंपनी के जिम्मेदार अस्पताल के दस्तावेज को नहीं मान रहे हैं
  • बीमा कंपनी के अधिकारियों से संपर्क किया गया पर वहाँ से कंपनी का पक्ष नहीं दिया गया।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। सारे दस्तावेज देने के बाद भी बीमा कंपनियाँ क्लेम देने तैयार नहीं हैं। परेशान होकर बीमित कोर्ट में केस लगा रहे हैं। महाराष्ट्र नासिक निवासी समीर कुमार ने अपनी शिकायत में बताया कि उन्होंने रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी से स्वास्थ्य बीमा कराया हुआ था।

पॉलिसी का प्रीमियम भी समय पर देते आ रहे हैं। जनवरी 2024 में अचानक स्वास्थ्य खराब हो गया था। इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। बीमा कंपनी को कैशलेस के लिए मेल किया गया तो बीमा अधिकारियों ने कैशलेस रिजेक्ट कर दिया।

बीमित को अपने खर्च पर इलाज कराना पड़ा और इलाज के बाद बीमा कंपनी में सारे बिल व दस्तावेज सबमिट किए गए तो बीमा अधिकारियों ने क्लेम नंबर 201240000973 जनरेट करते हुए जल्द भुगतान का वादा किया था।

बीमित लगातार बीमा कंपनी से संपर्क करते आ रहा है पर वहाँ से किसी भी तरह का जवाब नहीं मिल रहा है। पीड़ित का आरोप है कि बीमा कंपनी के जिम्मेदार अस्पताल के दस्तावेज को नहीं मान रहे हैं और क्लेम का भुगतान करने से इनकार किया जा रहा है।

वहीं बीमा कंपनी के अधिकारियों से संपर्क किया गया पर वहाँ से कंपनी का पक्ष नहीं दिया गया।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ-

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं। संकट की इस घड़ी में भास्कर द्वारा आपकी आवाज को खबर के माध्यम से उचित मंच तक पहुँचाने का प्रयास किया जाएगा।

Created On :   30 April 2024 9:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story