जबलपुर: महाकौशल में औद्योगिक संभावनाओं का प्रस्तुतिकरण होगा मुख्य आकर्षण

महाकौशल में औद्योगिक संभावनाओं का प्रस्तुतिकरण होगा मुख्य आकर्षण
  • रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव-2024 विकास के लिए एक नई दिशा देगा
  • कॉन्क्लेव का मुख्य उद्देश्य महाकौशल क्षेत्र में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने हेतु उद्योग जगत को एकत्रित करना है
  • महाकौशल क्षेत्र के व्यापारिक परिदृश्य को भी सशक्त रूप से प्रस्तुत करेगी।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। मध्यप्रदेश शासन ने अपने प्रयासों में एक नई कड़ी जोड़ते हुए 20 जुलाई, 2024 को नेताजी सुभाष चंद्र बोस कल्चरल एण्ड इन्फॉर्मेशन सेन्टर, जबलपुर में च्रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव-2024ज् का आयोजन करने जा रहा है।

इस कॉन्क्लेव का मुख्य उद्देश्य महाकौशल क्षेत्र में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने हेतु उद्योग जगत को एकत्रित करना है, ताकि उन्हें आपसी समझ, उच्चतम स्तर के व्यापारिक समाधान और स्थानीय संसाधनों के बारे में जानकारी प्राप्त हो सके।

जीएमडीआईसी ने कहा कि इस कॉन्क्लेव के माध्यम से हम अपने औद्योगिक विकास की दिशा में एक और कदम आगे बढ़ा रहे हैं और उम्मीद करते हैं कि यह आयोजन उद्यमिता और विकास के लिए एक नई दिशा प्रदान करेगा।

इस महत्वपूर्ण अवसर पर मध्यप्रदेश सरकार ने महाकौशल क्षेत्र के औद्योगिक महत्व को दर्शाने के लिए एक लघु डॉक्यूमेण्ट्री तैयार की गई है। यह डॉक्यूमेण्ट्री न केवल मध्यप्रदेश के औद्योगिक माहौल को प्रस्तुत करेगी, बल्कि महाकौशल क्षेत्र के व्यापारिक परिदृश्य को भी सशक्त रूप से प्रस्तुत करेगी।

डॉक्यूमेण्ट्री की प्रमुख झलकियाँ

मध्यप्रदेश का परिदृश्य, प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री की पहल, महाकौशल अंचल का बुनियादी ढाँचा, कनेक्टिविटी एवं अंचल के ऐतिहासिक, सांस्कृतिक, पर्यटन, प्रमुख उत्पाद, एक जिला एक उत्पाद (जैसे हरा मटर, कटनी स्टोन, तुअर दाल, कोदो-कुटकी, कॉर्न आदि) उपलब्ध खनिज संसाधन, निर्यात की संभावनाएँ एवं रक्षा उत्पाद संबंधी झलकियॉं इत्यादि सम्मिलित की गई हैं।

Created On :   15 July 2024 10:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story