जबलपुर: पीएम जीवन ज्योति का क्लेम महीनों बीतने के बाद भी नहीं मिला पत्नी को

पीएम जीवन ज्योति का क्लेम महीनों बीतने के बाद भी नहीं मिला पत्नी को
  • आरोप: पति की मौत के बाद भटक रही नॉमिनी
  • पत्र का भी जवाब बीमा कंपनी के द्वारा नहीं दिया जा रहा है।
  • नाॅमिनी क्लेम पाने के लिए चक्कर लगा रहे हैं पर उनकी सुनवाई नहीं हो रही है।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। बीमा कंपनियाँ आम लोगों को सहारा देने के बजाय दु:ख देने में लगी हुई हैं। परिवार का मुखिया खोने के बाद नाॅमिनी क्लेम पाने के लिए चक्कर लगा रहे हैं पर उनकी सुनवाई नहीं हो रही है।

ऐसी ही शिकायत मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा परासिया निवासी प्रतिज्ञा वर्मा ने की है। उन्होंने बताया कि पति मनीष वर्मा का स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में एकाउंट था। खाता क्रमांक 11220147000 से प्रतिवर्ष प्रीमियम कट रहा था।

पति की अक्टूबर 2023 में एक हादसे में मौत हो गई। पति मनीष की मौत के बाद परिजनों की मदद से सारे दस्तावेज बैंक में जमा किए। बैंक के माध्यम से बीमा कंपनी में सारे दस्तावेज भेजते हुए यह कहा गया था कि नाॅमिनी प्रतिज्ञा के खाते में पूरी रकम आ जाएगी।

पीड़िता के पास आए का सहारा उसके पति ही थे और बीमा क्लेम की राशि नहीं मिलने के कारण वह परेशान है और लगातार बैंक के माध्यम से बीमा कंपनी में संपर्क करते हुए पीएम जीवन ज्योति बीमा की राशि पाने का प्रयास कर रही है पर जिम्मेदार उसे किसी भी तरह का सहारा नहीं दे रहे हैं।

यहाँ तक की पत्र का भी जवाब बीमा कंपनी के द्वारा नहीं दिया जा रहा है। पीड़िता का आरोप है कि उसके साथ गोलमाल किया जा रहा है।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं।

Created On :   9 Feb 2024 9:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story