गलत इलाज से हुई थी मरीज की मौत, आराेपी को भेजा जेल

गलत इलाज से हुई थी मरीज की मौत, आराेपी को भेजा जेल
घमापुर थाना क्षेत्र में हुई थी घटना

जबलपुर। घमापुर थाना क्षेत्र स्थित चुंगी चौकी दुर्गा मंदिर के पास क्लीनिक चलाने वाले एक बिना डिग्री वाले अप्रशिक्षित डाॅक्टर द्वारा गलत इलाज करने से मरीज की मौत होने के मामले में रविवार को आरोपी कथित डाॅक्टर फूलचंद विश्वकर्मा को देर रात पकड़ा गया था, वह तीन माह से फरार था। पूछताछ के बाद सोमवार को उसकी विधिवत गिरफ्तारी कर कोर्ट में पेश किया गया, जहाँ से उसे जेल भेजा गया है। जानकारी के अनुसार आरोपी होम्योपैथिक डाॅक्टर था और वह एलोपैथी पद्धति से इलाज करता था।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार द्वारका नगर निवासी मनोहर लाल तोतलानी उम्र 75 वर्ष को बालतोड़ हो गया था। परिजन उन्हें चुंगी चौकी दुर्गा मंदिर के पीछे क्लीनिक चलाने वाले डाॅ. फूलचंद विश्वकर्मा के क्लीनिक ले गये थे। मरीज का चेकअप कर फूलचंद ने उन्हें दो इंजेक्शन लगाए और दो हजार फीस ली थी। परिजन मरीज को क्लीनिक से लेकर बाहर निकले ही थे कि मरीज की तबियत बिगड़ी और मौत हो गई थी। परिजनों द्वारा गलत इलाज किए जाने का आरोप लगाते हुए सीएमएचओ और पुलिस से शिकायत की गई थी। शिकायत की जाँच के बाद मई माह में आरोपी डाॅक्टर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था, जिसके बाद से आरोपी डाॅक्टर फरार था।

क्लीनिक व घर की जाँच

जानकारी के अनुसार मामला दर्ज होने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा डाॅक्टर के क्लीनिक व घर की जाँच करने पर एलोपैथी दवाएँ व इंजेक्शन जब्त किए गये थे। उसके बाद से उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे थे। बीती रात पुलिस काे सूचना मिली थी कि वह परिजनों से मिलने के लिए आया है, जिसके बाद पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने साथ मिलकर उसे दबोच लिया।

मरीज की मौत पर खुला राज

घमापुर क्षेत्र में क्लीनिक संचालित करने वाला होम्योपैथिक डाॅक्टर फूलचंद ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर मरीजों का इलाज करता था। वहीं क्लीनिक के अासपास रहने वाले मरीजांे को भी वह इंजेक्शन लगाता था और दवा देता था लेकिन मरीज व उनके परिजनों को इस बात की जानकारी नहीं थी कि वह एलोपैथी का डाॅक्टर नहीं है। मरीज की मौत के बाद उसका राज खुला कि वह झोलाछाप डाॅक्टर है।

Created On :   2 Sept 2024 6:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story