जबलपुर: समस्या हल किए बिना ही पहुँच रहे निराकरण करने के मैसेज

समस्या हल किए बिना ही पहुँच रहे निराकरण करने के मैसेज
  • कॉल सेंटर के माध्यम से समस्याएँ के निराकरण नहीं होने को लेकर अधिकारियों से भी कई बार शिकायत की गई
  • बारिश के मौसम में सबसे अधिक परेशानी अचानक बिजली के बंद होने पर होती है।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने लोगों की समस्याओं का निराकरण करने के लिए कॉल सेंटर 1912 बनाया है लेकिन अब कॉल सेंटर लोगाें को सुविधा देने के बजाय मुसीबत बनता जा रहा है।

लोगों द्वारा की गई शिकायतों को बिना निराकृत किए ही उनको समस्या के निराकरण करने के मैसेज भेजे जा रहे हैं। इसके कारण लोग परेशान हो रहे हैं। अब लोगों को समझ में नहीं आ रहा है कि अब वे अपनी समस्याएँ को हल करने के लिए कहाँ पर जाएँ।

बारिश के मौसम में सबसे अधिक परेशानी अचानक बिजली के बंद होने पर होती है। इस साल भी बारिश के दौरान आए दिन शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति बाधित हो जाती है। इसके कारण कई बार तो लोगों को घंटों तक बिजली के बंद होने से परेशानी उठानी पड़ती है।

लोगों द्वारा बिजली बंद होने की जब कॉल सेंटर 1912 पर शिकायत तो कर दी जाती है लेकिन इसका निराकरण बमुश्किल ही हो पाता है। अधिकांशत: लोगों को समस्या के बिना निपटाए ही बिजली समस्या हल करने का मैसेज पहुँच जाता है।

ऐसे में अब लोगों के पास सीधे बिजली अधिकारियों या लाइन कर्मियों को ही डायरेक्ट शिकायत करने का विकल्प बचता है लेकिन लोगों का कहना है कि ऐसे समय में कई बार न तो अधिकारियों का और न ही कर्मियों का फोन उठता है।

कर रहे खानापूर्ति

जानकारी के अनुसार कॉल सेंटर में आई शिकायत के बाद बिजली अमले द्वारा संबंधित क्षेत्र के किसी एक व्यक्ति की शिकायत का निराकरण कर दिया जाता है जिसके बाद क्षेत्र के सभी लोगों काे बिजली बंद होने की समस्या के निराकृत करने का मैसेज भेज दिया जाता है। कॉल सेंटर के माध्यम से समस्याएँ के निराकरण नहीं होने को लेकर अधिकारियों से भी कई बार शिकायत की गई लेकिन इसका आज तक हल नहीं निकाला गया है।

Created On :   26 Aug 2024 2:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story