जबलपुर: 15 दिन में जारी हो गया एमबीबीएस फाइनल पार्ट-2 का परीक्षा परिणाम

15 दिन में जारी हो गया एमबीबीएस फाइनल पार्ट-2 का परीक्षा परिणाम
  • एनएमसी की नई परीक्षा योजना के तहत मप्र मेडिकल साइंस यूनिवर्सिटी ने बनाया रिजल्ट, 90 प्रतिशत परीक्षार्थी उत्तीर्ण
  • परीक्षा परिणाम आने से उत्तीर्ण हुए समस्त विद्यार्थी आगामी नीट पीजी परीक्षा में शामिल हो सकेंगे।
  • प्रदेश के 17 मेडिकल कॉलेजों से 2 हजार 300 परीक्षार्थी शामिल हुए थे।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। मप्र मेडिकल साइंस यूनिवर्सिटी ने बुधवार को एमबीबीएस फाइनल पार्ट-2 का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया। परीक्षा इसी वर्ष 14 फरवरी से प्रारंभ हुई थी, जिसमें प्रदेश के 17 मेडिकल कॉलेजों से 2 हजार 300 परीक्षार्थी शामिल हुए थे।

परीक्षा में 90 प्रतिशत विद्यार्थियों ने सफलता हासिल की है। विवि के अधिकारियों का कहना है परीक्षा खत्म होने के बाद मात्र 15 दिनों में ही परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है, जो कि विवि के लिए एक रिकॉर्ड समय है।

विवि द्वारा परीक्षा की तैयारी 3 माह पहले से शुरू कर दी गई थी, ताकि परीक्षा परिणाम 31 मार्च से पूर्व घोषित हो सके। रजिस्ट्रार डॉ. पुष्पराज बघेल ने बताया कि मूल्यांकनकर्ताओं द्वारा 18 हजार उत्तर पुस्तिकाओं का डबल वैल्यूएशन 5 दिन के अंदर किया गया, जिसके परिणाम स्वरूप विश्वविद्यालय ने यह परीक्षा परिणाम रिकॉर्ड समय अवधि में जारी किया।

यह परीक्षा इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि इसे एनएमसी द्वारा जारी की गई नई परीक्षा योजना के अंतर्गत तैयार किया गया है। इसमें विद्यार्थियों में सैद्धांतिक ज्ञान के ऊपर स्किल को प्रधानता दी गई है। समय पर परीक्षा परिणाम आने से उत्तीर्ण हुए समस्त विद्यार्थी आगामी नीट पीजी परीक्षा में शामिल हो सकेंगे।

Created On :   28 March 2024 9:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story