जबलपुर: ध्यान रहे कि बच्चे प्रताड़ित न हों, वे देश का भविष्य, उनकी चिंता करें

ध्यान रहे कि बच्चे प्रताड़ित न हों, वे देश का भविष्य, उनकी चिंता करें
  • कलेक्टर ने की 17 प्राइवेट स्कूलों की खुली सुनवाई
  • बच्चों व पैरेंटस की परिस्थितियों अनुसार संवेदनशीलता के साथ कार्य व व्यवहार करे।
  • स्कूल की जाँच व फीस से बच्चे प्रताड़ित न हों, किसी भी स्थिति में बच्चों का समय व भविष्य बर्बाद न हो।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। सभी को राज्य शासन के नियमों का पालन करना चाहिए। प्राइवेट स्कूलों के लिए फैली भ्राँतियों को दूर किया जा सके। इसके लिए एक पारदर्शी माहौल बनाएँ। स्कूल प्रबंधन पैरेंटस के साथ सामाजिक सौहार्द्रता का व्यवहार करें।

स्कूल, बच्चों व पैरेंटस के बीच झगड़े की स्थिति न रहे। स्कूल की जाँच व फीस से बच्चे प्रताड़ित न हों, किसी भी स्थिति में बच्चों का समय व भविष्य बर्बाद न हो। उपरोक्त निर्देश कलेक्टर दीपक सक्सेना ने 17 निजी स्कूलों की खुली सुनवाई के दौरान दिए।

मंगलवार को राँझी स्थित स्कूल सुनवाई के दौरान कलेक्टर ने अभिभावकों की बातों को गंभीरता से लिया। विद्यालय प्रबंधन व पैरेंटस ने उपस्थित होकर अपने-अपने तथ्य रखे। कलेक्टर श्री सक्सेना ने दोनों पक्षों को सुनकर कहा कि स्कूल मैनेजमेंट बच्चों व पैरेंटस के साथ अच्छा व्यवहार रखे।

बच्चों व पैरेंटस की परिस्थितियों अनुसार संवेदनशीलता के साथ कार्य व व्यवहार करे। सुनवाई में अपर कलेक्टर नाथूराम गौंड, संयुक्त कलेक्टर पुष्पेन्द्र अहाके, जिला शिक्षा अधिकारी घनश्याम सोनी, जिला कोषालय अधिकारी सुश्री विनायिका लकरा सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

स्कूल-कॉलेज के बीच ब्रिज का काम करता है इंडक्शन कार्यक्रम

शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज जबलपुर में अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद के मापदंडों के अनुरूप नव प्रवेशित विद्यार्थियों के लिए एक सप्ताह के इंडक्शन कार्यकम का शुभारंभ किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक अशोक ईश्वरदास रोहाणी मौजूद रहे, उन्होंने विद्यार्थी जीवन में सफलता हेतु आवश्यक मार्गदर्शन दिया। इस अवसर पर संस्था को पाँच लाख रुपये की राशि विधायक निधि से देने की घोषणा भी की।

प्राचार्य डॉ. पीके झिंगे ने अपने उद्बोधन में विद्याथियों को उनकी ब्रांच एवं उनके विभिन्न प्रोजेक्ट में आवश्यकता पर प्रकाश डाला। कार्यकम कोऑर्डिनेटर डॉ. शिल्पा सक्सेना ने बताया कि यह कार्यक्रम विद्यार्थियों के लिये ब्रिज की भाँति कार्य करेगा। कार्यकम में मोटिवेशनल स्पीकर डॉ. पंकज कुमार ने विद्यार्थी जीवन में सफलता हेतु प्रेरणादायक व्याख्यान दिया।

Created On :   11 Sept 2024 2:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story