पीएम एक्सीलेंस: नए कलेवर में महाकोशल, अब लैब की रंगत बदलेगी, दो बसें भी दौड़ने को तैयार

नए कलेवर में महाकोशल, अब लैब की रंगत बदलेगी, दो बसें भी दौड़ने को तैयार
  • महाविद्यालय का रंग बदला, नई तरह के होंगे हर एक इंतजाम
  • कॉलेज पूरे जिले में ऐसा इकलौता संस्थान बन गया है जिसमें सभी तरह के सब्जेक्ट हैं।
  • महाकोशल कॉलेज में विद्यार्थियों के अध्ययन के साथ उनके प्लेसमेंट को लेकर पूरा फोकस रहेगा।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। पीएम एक्सीलेंस का टाइटल हासिल कर चुके महाकोशल कॉलेज का रंग बदलकर पीला और क्रीम कलर कर दिया गया है। अब लैब की रंगत बदलने की तैयारी है। कॉलेज की प्रयोगशाला को बेहद हाईटेक किया जाने वाला है। इसके अलावा 1 जुलाई से दो बसें भी दौड़ने के लिए तैयार हो रही हैं।

कुल मिलाकर कॉलेज में सारी व्यवस्थाएँ एक दम नए तरह से की जा रही हैं। प्रधानमंत्री उत्कृष्ट महाविद्यालय की श्रेणी में शामिल होने के साथ ही महाकोशल कॉलेज में तेजी से कई तरह के बदलाव शुरू हो गए हैं। कॉलेज की बिल्डिंग का रंग-रोगन किया जा रहा है। इससे पूरी बिल्डिंग का लुक बदलने लगा है।

इकलौता कॉलेज जिसमें सारे सब्जेक्ट

कॉलेज पूरे जिले में ऐसा इकलौता संस्थान बन गया है जिसमें सभी तरह के सब्जेक्ट हैं। जानकारों का कहना है कि आने वाले दिनों में उच्च श्रेणी की लैब भी शुरू होंगी। कॉलेज की तकरीबन आधी से ज्यादा सीटें भरी जा चुकी हैं।

बसों का रूट भी तय

महाकोशल कॉलेज में प्राचार्य एसी तिवारी और आरटीओ जितेंद्र रघुवंशी के बीच बसों को लेकर बुधवार को चर्चा की गई। इस दौरान बस किन रूटों पर चलेंगी यह भी लगभग तय हो गया। किन छात्रों को बसों की आवश्यकता है इसके हिसाब से रूटों में परिवर्तन किया जा सकता है। प्रत्येक छात्र को एक रुपए दिन के हिसाब से यह सुविधा हासिल होगी।

भविष्य में प्लेसमेंट पर फोकस मेधावी छात्र तैयार होंगे

महाकोशल कॉलेज में विद्यार्थियों के अध्ययन के साथ उनके प्लेसमेंट को लेकर पूरा फोकस रहेगा। जानकारों का कहना है कि कॉलेज में आने वाले वर्षों में मेधावी छात्र तैयार किए जाएँगे।

उन्हें प्रतियोगी व अन्य परीक्षाओं के लिए भी मदद की जाएगी। छात्रों को हाईस्पीड इंटरनेट व कम्प्यूटर लैब के साथ ही स्मार्ट क्लास की सुविधा मिलेगी।

Created On :   27 Jun 2024 11:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story