कैलिग्राफी क्लास में सीखा अल्फाबेट बनाना

दैनिक भास्कर समर कैम्प -2024 में कल से शुरू होंगी हैंडराइटिंग, अबेकस, वैदिक मैथ्स और सिंगिंग की क्लासेस

डिजिटल डेस्क जबलपुर। एक ओर प्रतिभागी कैलिग्राफी की क्लास में अल्फाबेट्स लिखना सीख रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर एक्टिंग की क्लास में बच्चों की बॉडी लैंग्वेज, बोलचाल और सोचने की क्षमता पर वर्क किया जा रहा है। ये नजारा है सिविक सेंटर विशम्भर भवन स्थित दैनिक भास्कर कार्यालय में जारी दैनिक भास्कर समर कैम्प-2024 का। जहाँ प्रतिभागियों में सीखने की ललक और उत्साह दोनों ही देखने को मिल रहा है।

बर्थ-डे सॉन्ग प्ले करना सीखा

स्पेनिश गिटार एण्ड सिंथेसाइजर की क्लास में अनिमेश तिवारी ने बताया कि प्रतिभागियों को न्यू कॉड्र््स के बारे में जानकारी दी जा रही है। वहीं पियानो में दोनों हाथों से बजाना सिखा रहे हैं। बर्थ-डे सॉन्ग बजाना भी सीख रहे हैं। क्लास में आगे भी न्यू कॉर्ड के बारे में सिखाया जाएगा।

गेम्स खिलाए और एक्सरसाइज की

थिएटर एण्ड फिल्म एक्टिंग की क्लास में आशीष पाठक ने बताया कि बच्चों को छोटी-छोटी एक्टिविटीज कराई जा रही है, ताकि उनके एक्सप्रेशन और प्रजेंट ऑफ माइंड का पता चल सके, साथ ही सिचुएशनल एनालिसिस और सेल्फ इम्प्रोवाइजेशन में काम कर रहे हैं। बच्चों को 3 मिनट का सीन तैयार करने को भी बोला है। एक्सरसाइज और गेम्स भी खिलाए जा रहे हैं।

ए से डी तक लिखना सीखा

कैलिग्राफी की क्लास में शैलेन्द्र अग्रहरि ने बताया कि ए से डी तक के अल्फाबेट्स लिखना सिखाया। स्ट्रोक की जानकारी भी दी गई। बच्चों में कैलिग्राफी की क्लास में रुचि देखने को मिल रही है। आने वाले दिनों में आगे के अल्फाबेट्स लिखना बताएँगे, साथ ही जोडऩा भी सिखाएँगे।

10 मई से स्टार्ट होंगी नई क्लासेस

हैंडराइटिंग 4 से 5 बजे तक, अबेकस 5 से 6 बजे तक, वैदिक मैथ्स 6 से 7 बजे तक, सिंगिंग 5 से 6 बजे तक ये भी हैं जारी

- माउथ ऑर्गन, पेंटिंग, सेमी क्लासिकल डांस क्लास।

Created On :   8 May 2024 4:57 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story