लोगों ने ली राहत की साँस: गोकलपुर रोड पर जिला प्रशासन, पुलिस और नगर निगम की संयुक्त कार्रवाई

गोकलपुर रोड पर जिला प्रशासन, पुलिस और नगर निगम की संयुक्त कार्रवाई
  • अंतत: ध्वस्त किए गए रसूखदारों के बड़े अतिक्रमण
  • कार्रवाई के नाम पर दिखावा किया जा रहा है।
  • अतिक्रमण हटाने के लिए जिला प्रशासन, पुलिस और नगर निगम की टीम पहुँची।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। गोकलपुर सामुदायिक भवन के सामने से अंतत: रसूखदारों के बड़े अतिक्रमण ध्वस्त कर दिए। तीन दिन से सतपुला से रांझी तक चल रही अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान निरीह व गरीब लोगों के छोटे अवैध कब्जे तो ढहा दिए गए थे, लेकिन गोकलपुर में रसूखदारों के 15 बड़े अतिक्रमणों को छोड़ दिया गया था।

इसको लेकर सवाल खड़े हो रहे थे। क्षेत्रीय नागरिकों का कहना था कि जिन बड़े अवैध कब्जों के कारण जाम की सबसे ज्यादा समस्या हो रही है, उन्हीं को बख्श दिया गया है। गुरुवार को इन बड़े अतिक्रमणों के टूटने के बाद यहाँ पर यातायात सुचारु रूप से चलने लगा है। लोगों ने राहत भी महसूस की है।

गोकलपुर क्षेत्र में गुरुवार दोपहर 12 बजे अतिक्रमण हटाने के लिए जिला प्रशासन, पुलिस और नगर निगम की टीम पहुँची। अमले के साथ में एसडीएम रघुवीर सिंह मरावी और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ट्रैफिक भी मौजूद थे।

अतिक्रमण अमले को देखकर गोकलपुर सामुदायिक भवन के सामने सीओडी की बाउंड्रीवॉल के किनारे अतिक्रमण करने वालों में हड़कंप मच गया। लोग अपने हाथों से अतिक्रमण हटाने के लिए मोहलत माँगने लगे, लेकिन अतिक्रमण अमले ने मोहलत नहीं दी।

इसके बाद एक-एक करके रसूखदारों के 15 बड़े अतिक्रमण ढहा दिए गए। क्षेत्रीय नागरिकों का कहना है, कि रसूखदारों के बड़े अतिक्रमण छोड़ देने से लग रहा था कि प्रशासन पक्षपातपूर्ण कार्रवाई कर रहा है। गुरुवार को कार्रवाई के दौरान 70 अवैध कब्जों को हटाया गया और करीब एक दर्जन ठेले-टपरे भी जब्त किए गए।

इधर, रांझी बाजार में अतिक्रमण से बदतर हुए हालात

रांझी बाजार में व्हीकल मोड़ से लेकर दर्शन सिंह तिराहे तक अतिक्रमण से दिन-ब-दिन हालात बदतर होते जा रहे हैं। व्हीकल मोड़ पर लक्ष्मी नारायण यादव स्कूल मार्केट में 20 दुकानदारों ने गलियारे और पार्किंग में 30-30 फीट अतिक्रमण कर रखा है।

थाने के समीप यादव मार्केट के दुकानदारों ने अपनी दुकानों के आगे 20-20 फीट अवैध कब्जा कर टीन शेड बना लिया है। आदर्श मार्केट रांझी में भी दुकानदारों ने गलियारे में पक्का निर्माण और दुकानों के आगे 20-20 फीट अवैध कब्जा कर लिया है।

इसके कारण वाहनों की पार्किंग सड़क पर हो रही है। शिकायत के बाद भी जिला प्रशासन, पुलिस और नगर निगम की टीम कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। कार्रवाई के नाम पर दिखावा किया जा रहा है। यहाँ पर केवल सड़क के किनारे अस्थाई दुकान लगाने वालों काे हटाया जा रहा है।

Created On :   6 Sept 2024 12:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story