Jabalpur News: जिले भर के तहसीलदार गए हड़ताल पर, कहा- एफआईआर वापस हो

जिले भर के तहसीलदार गए हड़ताल पर, कहा- एफआईआर वापस हो
  • प्रदेश स्तरीय हो गया मामला, पटवारियों ने भी उठाई माँग, कहा- विभागीय जाँच के बिना एफआईआर गलत
  • तहसीलदार पर मामला दर्ज होते ही गिरफ्तारी भी कर ली गई थी
  • पूरे प्रदेश के तहसीलदार अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं।

Jabalpur News: पिछले दिनों अधारताल तहसीलदार हरि सिंह धुर्वे पर दर्ज की गई एफआईआर को लेकर जिले के तमाम तहसीलदार हड़ताल पर चले गए हैं। उन्होंने सभी एसडीएम को इस संबंध में ज्ञापन सौंपे और जानकारी दी कि जब तक एफआईआर वापस नहीं ली जाती और विभागीय जाँच के आदेश नहीं होते, तब तक वे काम पर नहीं लौटेंगे।

कुछ ऐसी ही माँग पटवारियों ने भी की। पटवारियों ने अपर कलेक्टर को पत्र सौंपा और कहा कि पटवारी जागेन्द्र पीपरी पर दर्ज एफआईआर वापस ली जानी चाहिए। जानकारों का यह भी कहना है कि पूरे प्रदेश के तहसीलदार अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं।

ज्ञात हो कि पिछले दिनों रैगवाँ ग्राम की एक जमीन के मामले में अधारताल तहसीलदार हरि सिंह धुर्वे, पटवारी जागेन्द्र पीपरी और अन्य के खिलाफ विजय नगर थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी। प्रशासन की जाँच रिपोर्ट में तहसीलदार को षड्यंत्र, कूटरचना और अधिकाराें के दुरुपयोग का दोषी पाया गया था।

तहसीलदार पर मामला दर्ज होते ही गिरफ्तारी भी कर ली गई थी, जबकि पटवारी इस मामले में फरार हैं। मध्यप्रदेश राजस्व अधिकारी संघ द्वारा जारी किए गए पत्र में राजस्व मंत्री से अपील की गई है कि तहसीलदार के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर को तत्काल अपास्त किया जाए। इस मामले को लेकर सभी तहसीलदारों ने एसडीएम को पत्र सौंपकर जल्द ही उचित कार्रवाई की माँग की है।

Created On :   19 Sept 2024 2:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story