Jabalpur News: स्मार्ट मीटर में लगाता था शंट, इलेक्ट्रीशियन के घर पर दी दबिश

स्मार्ट मीटर में लगाता था शंट, इलेक्ट्रीशियन के घर पर दी दबिश
  • सोमवार को पतासाजी करते हुए टीम कैलाश के घर पहुँची और 17 स्मार्ट मीटर जब्त किए।
  • पुलिस ने भी आरोपी के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है। जाँच की जा रही है।
  • बिजली टीम कार्रवाई करने पहुँची तो आरोपी घर से फरार हो गया

Jabalpur News: घमापुर निवासी कैलाश बिजली चोरी करने के लिए स्मार्ट मीटरों में शंट लगाने में माहिर है। उसने पाँच से दस हजार रुपए लेकर बड़ी तादाद में मीटरों से छेड़छाड़ की, जिससे बिजली कम्पनी को आर्थिक चोट लगी।

सोमवार को पतासाजी करते हुए टीम कैलाश के घर पहुँची और 17 स्मार्ट मीटर जब्त किए। मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी के सिटी सर्किल की टीम को देखकर आरोपी रफू-चक्कर हो गया। सभी मीटरों को जब्त कर लिया गया है। जिन्हें जाँच के लिए भेजा जा रहा है। मामले में पुलिस ने भी आपराधिक प्रकरण दर्ज कर लिया है।

कैसे मिली कड़ी से कड़ी-

सिटी सर्किल के अधीक्षण अभियंता संजय अरोरा ने बताया कि कार्रवाई में कई स्मार्ट मीटरों में शंट लगे मिले। जब उपभोक्ताओं से पूछताछ की गई, तो पता चला कि घमापुर बाई का बगीचा के पास रहने वाले कैलाश कोरी द्वारा यह काम किया जाता है। आगे पता चला कि वह इलेक्ट्रीशियन है। जाँच के दौरान उसके घर से जो स्मार्ट मीटर जब्त किए गए, इनमें से कई मीटरों में शंट लगाया जा चुका था।

घर पर मिले बिजली कंपनी के दस्तावेज और सील

बिजली अधिकारियों की टीम द्वारा रद्दी चौकी राजा बाबा की कुटी पानी टंकी के पास आरोपी मजीत पिता हफीज मास्टर के घर पर जब कार्रवाई की गई, तो अधिकारियों के चेन स्लिप के साथ बिजली कंपनी द्वारा उपयोग किए जाने कई दस्तावेज भी मिले। एसई संजय अरोरा ने बताया कि हो सकता है कि यह मीटरों में शंट लगाने वाली गैंग का सरगना हो। आरोपी के घर में मीटर में शंट लगाकर बिजली की चोरी भी पकड़ी गई।

जैसे ही बिजली टीम कार्रवाई करने पहुँची तो आरोपी घर से फरार हो गया। पुलिस ने भी आरोपी के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है। जाँच की जा रही है।

Created On :   8 Oct 2024 12:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story