Jabalpur News: खम्भे पर लटक रहे बिजली के दर्जनों मीटर, नहीं बन पा रहा सब स्टेशन

खम्भे पर लटक रहे बिजली के दर्जनों मीटर, नहीं बन पा रहा सब स्टेशन
  • कुदवारी में पीएम आवास परियोजना के हाल, अधबनी पड़ी इमारत, नालियाँ नहीं
  • नागरिकों का कहना है कि संजीवनी क्लीनिक में जल्द ही इलाज शुरू किया जाना चाहिए।
  • करीब 8 माह पहले बिजली विभाग ने यहाँ अस्थाई बिजली कनेक्शन हेतु सर्विस लाइन डाली थी

Jabalpur News: नगर निगम के वार्ड क्रमांक-74 में स्थित पीएम आवास परियोजना में नगर निगम पाँच साल बाद भी मूलभूत सुविधाएँ मुहैया नहीं करा पाया है। हालात ये हैं कि यहाँ रहने वाले 200 परिवारों को अभी तक बिजली का स्थाई कनेक्शन भी नहीं मिल पाया है। मजबूर लोगों को अस्थाई कनेक्शन लेकर काम चलाना पड़ रहा है।

बिजली विभाग ने अस्थाई कनेक्शन के मीटर खम्भे पर टाँग रखे हैं। नगर निगम ने यहाँ पर सड़कें तो बनी दी हैं, लेकिन नाली नहीं बनाई। लोगों ने बताया कि करीब 8 माह पहले बिजली विभाग ने यहाँ अस्थाई बिजली कनेक्शन हेतु सर्विस लाइन डाली थी, लेकिन बिजली के मीटर खम्भे पर ही टाँग दिए गए। जिससे हादसे का खतरा बना रहता है।

सड़कें बनाईं, लेकिन नाली नहीं- स्थानीय नागरिक राजकुमारी बाई, शिवराम दुबे, गंगा बाई, दशोदा बाई, एड. मो. इम्तियाज एवं सायरा बानो ने बताया कि नगर निगम ने यहाँ पर सड़कें तो बना दी हैं, लेकिन नालियाँ नहीं बनाईं। इसके कारण बारिश का पानी लोगों के घरों में भर रहा है। नागरिकों का कहना है कि जल्द ही सड़क के किनारे नालियों का निर्माण किया जाना चाहिए।

संजीवनी क्लीनिक की बिल्डिंग तैयार, नहीं मिल रहा इलाज- नगर निगम ने कुदवारी में संजीवनी क्लीनिक के लिए बिल्डिंग तैयार कर दी है। 6 महीने बाद भी संजीवनी क्लीनिक में चिकित्सकों और स्टाफ की नियुक्ति नहीं की गई। इसके कारण लोगों को इलाज नहीं मिल पा रहा। नागरिकों का कहना है कि संजीवनी क्लीनिक में जल्द ही इलाज शुरू किया जाना चाहिए।

कुदवारी में वर्तमान में अस्थाई बिजली कनेक्शन दिए गए हैं। यहाँ पर सब स्टेशन का निर्माण होने के बाद रहवासियों को स्थाई कनेक्शन दिए जाएँगे। नगर निगम यहाँ पर लगातार विकास कार्य करा रहा है।

सुनील दुबे, प्रभारी पीएम आवास योजना

Created On :   8 Oct 2024 2:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story