Jabalpur News: मरीजों को मिले बेहतर चिकित्सा एवं उचित देखभाल

मरीजों को मिले बेहतर चिकित्सा एवं उचित देखभाल
  • मेजर जनरल एस राधाकृष्णन, एमजी मेडिकल ने किया मिलिट्री अस्पताल का दौरा
  • सैन्य अस्पताल के डॉक्टरों से मरीजों को बेहतर चिकित्सा एवं देखभाल सुविधाएँ उपलब्ध कराने का आग्रह किया।
  • मानसिक स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से मानसिक स्वास्थ्य रैली का आयोजन किया गया।

Jabalpur News मेजर जनरल एस राधाकृष्णन, एमजी मेडिकल ने जबलपुर छावनी में मुख्यालय मध्य भारत एरिया के अंतर्गत मिलिट्री अस्पताल का दौरा किया। जनरल ऑफिसर का स्वागत मिलिट्री अस्पताल के कमांडेंट ब्रिगेडियर पवन शर्मा ने किया।

अस्पताल कमांडेंट ने एमजी मेडिकल को अस्पताल के इतिहास, संचालन प्रक्रिया और शांतिकाल के दौरान अस्पताल की भूमिका के बारे में जानकारी दी। विजिट के दौरान जनरल ऑफिसर ने एमआरआई सेंटर, दुर्घटना एवं आपातकालीन विभाग व फिजियोथैरेपी विभाग का दौरा किया।

उन्होंने सर्जिकल मेडिकल और ईएनटी ओपीडी के कामकाज को बारीकी से देखा और मरीजों एवं परिवारों के साथ सैन्य अस्पताल में मिलने वाली चिकित्सा सुविधाओं के बारे में बातचीत की। इसके अतिरिक्त उन्होंने ओटी, ब्लड बैंक, लेबर रूम, आईसीयू, अफसर वार्ड, रोगी कुक हाउस और शव गृह का भी दौरा किया। उन्होंने सैन्य अस्पताल के डॉक्टरों से मरीजों को बेहतर चिकित्सा एवं देखभाल सुविधाएँ उपलब्ध कराने का आग्रह किया।

निकाली मानसिक स्वास्थ्य रैली

मिलिट्री अस्पताल के मनोचिकित्सा विभाग द्वारा आर्मी पब्लिक स्कूल के छात्रों के साथ मिलकर मानसिक स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से मानसिक स्वास्थ्य रैली का आयोजन किया गया। आयोजन में जबलपुर मिलिट्री स्टेशन के जम्मू और कश्मीर राइफल्स रेजिमेंटल सेंटर, 1 सिग्नल ट्रेनिंग सेंटर और ग्रेनेडियर रेजिमेंटल सेंटर के सैनिकों ने भाग लिया।

कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य पेशेवर जीवन में मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने की आवश्यकता पर प्रकाश डालना था। इस दौरान मनोचिकित्सक अधिकारियों ने सैनिकों और छात्रों के साथ बातचीत करते हुए तनाव, चिंता और मानसिक थकान के कार्य प्रदर्शन और समग्र स्वास्थ्य पर पड़ने वाले प्रभावों पर चर्चा की।

Created On :   10 Oct 2024 12:52 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story