जबलपुर: व्हीआईपी एरिया सिविल लाइन में रोज 4 से 6 बार गुल हो रही बिजली

व्हीआईपी एरिया सिविल लाइन में रोज 4 से 6 बार गुल हो रही बिजली
  • समस्या से नागरिक परेशान, क्षेत्र के शिक्षण संस्थानों में भी प्रभावित हो रहा शैक्षणिक कार्य
  • आखिर यह पता तो चलना चाहिए कि रोजाना बिजली गुल की समस्या का कारण क्या है।
  • हर थोड़ी देर में बिजली गुल होने के चलते बिजली के उपकरण भी खराब हो रहे हैं।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। तेज बारिश का सत्र अब बीतने की ओर है लेकिन सिविल लाइन के लिए बारिश मुसीबत बनती जा रही है। यहाँ बादल छाते ही बिजली गुल होने लगती है। लगभग हर रोज ही 4 से 6 बार बिजली गुल होती है।

वह तो शुक्र है कि इस क्षेत्र में एक से बढ़कर एक व्हीआईपी हैं और उनके कारण बहुत अधिक देर तक बिजली गुल नहीं रह सकती लेकिन इसके बाद भी बार-बार होने वाली बिजली गुल से पूरा क्षेत्र हलाकान है। दोपहर में यह समस्या बढ़ जाती है जिससे क्षेत्र के शिक्षण संस्थानों को भी परेशानी होती है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि ऐसे बहुत कम दिन ही जाते हैं जब सिविल लाइन में बिजली गुल न हो, वरना हर दिन दोपहर में बिजली गुल होती ही है। इसके लिए लोग लगातार शिकायत कर रहे हैं लेकिन इसके बाद भी अभी तक कोई भी कदम नहीं उठाया गया है।

लोगों का कहना है कि आखिर यह पता तो चलना चाहिए कि रोजाना बिजली गुल की समस्या का कारण क्या है। सिविल लाइन थाने से लेकर साइंस काॅलेज तक यह समस्या ज्यादा है इसी क्षेत्र में शिक्षण संस्थान, रहवास और व्यावसायिक तीनों प्रकार के कनेक्शन सबसे अधिक हैं।

बिजली उपकरण भी हो रहे खराब|

हर थोड़ी देर में बिजली गुल होने के चलते बिजली के उपकरण भी खराब हो रहे हैं। लोगों का कहना है कि ट्रिपिंग के चलते कई बार लोड में भी घट-बढ़ होता है जिससे उपकरण बर्बाद हो रहे हैं।

Created On :   31 Aug 2024 11:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story