जबलपुर: अपने खर्च पर कराया इलाज, 7 महीने के बाद भी निवा बूपा हेल्थ कंपनी ने नहीं दिया क्लेम

अपने खर्च पर कराया इलाज, 7 महीने के बाद भी निवा बूपा हेल्थ कंपनी ने नहीं दिया क्लेम
  • पीड़ित ने कहा- सारे दस्तावेज देने के बाद भी नहीं हो रही सुनवाई
  • पाँच महीने बाद भी बीमा कंपनी के द्वारा भुगतान नहीं किया जा रहा है।
  • बीमित ने सारे दस्तावेज दिए पर उसकी सुनवाई नहीं की जा रही है।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। बीमा कंपनियाँ पॉलिसी बेचते समय अनेक दावे बीमितों से करती हैं लेकिन जब पॉलिसीधारक अस्पताल जाते हैं तो कैशलेस नहीं किया जाता है। बिल सबमिट करने पर इलाज का भुगतान भी नहीं किया जा रहा है। परेशान होकर बीमित कंज्यूमर कोर्ट में केस लगाने की तैयारी में हैं।

महाराष्ट्र लेखापानी निवासी राजकुमार ने अपनी शिकायत में बताया कि निवा बूपा हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी से बीमा कराया है। 24 फरवरी 2024 में स्वास्थ्य खराब हो गया था। बीमार होने पर बीमा कंपनी को कैशलेस के लिए मेल किया गया था।

मेल करने पर बीमा अधिकारियों ने बिल सबमिट करने पर भुगतान करने का वादा करते हुए कैशलेस रिजेक्ट कर दिया था। बीमित को अपने खर्च पर पूरा इलाज कराना पड़ा था। इलाज के बाद बीमा कंपनी में सारे बिल सबमिट किए गए तो जल्द भुगतान का वादा किया गया था पर पाँच महीने बाद भी बीमा कंपनी के द्वारा भुगतान नहीं किया जा रहा है।

मेल पर भी बीमित को जवाब नहीं दिया जा रहा है। बीमित ने सारे दस्तावेज दिए पर उसकी सुनवाई नहीं की जा रही है। वहीं बीमा कंपनी के प्रवक्ता से संपर्क किया गया तो कंपनी का पक्ष नहीं मिला।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं।

Created On :   29 Jun 2024 10:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story