जबलपुर: कैंट बोर्ड प्रशासन की पहल से नागरिकों और व्यापारियों ने ली राहत की साँस

कैंट बोर्ड प्रशासन की पहल से नागरिकों और व्यापारियों ने ली राहत की साँस
  • फिर जगमगाए लैंप पोस्ट, लौटी रौनक
  • सदर मेन रोड पर शहर का सबसे पुराना हाईप्राेफाइल मार्केट है
  • कैंट बोर्ड प्रशासन की इस कार्रवाई से सदर के नागरिक और व्यापारी खुश हो गए

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। सदर मेन रोड से विरमानी पेट्रोल पंप के बीच मार्केट और पार्किंग स्थलों पर खराब पड़े लैंप पोस्ट में सुधार हो गया है। जिसके बाद फुटपाथ और पार्किंग स्थल एक बार फिर जगमगा उठे और मार्केट की रौनक लौट आई।

कैंट बोर्ड प्रशासन की इस कार्रवाई से सदर के नागरिक और व्यापारी खुश हो गए। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2015-16 में कैंट बोर्ड ने सदर मार्केट के सौंदर्यीकरण को लेकर दुकानों के बाहर बने फुटपाथ पर पेंटीनाका से विरमानी पेट्रोल पंप के बीच 50 से ज्यादा लैंप पोस्ट लगाए थे।

यह चार से पाँच फीट हाइट वाले पोल पर लगने वाला खूबसूरत डिजाइन वाला लैंप है। जिससे आकर्षक लाइटिंग से आसपास का एरिया खूबसूरत दिखता है और सोलर एनर्जी से चलता है। सदर मेन रोड पर शहर का सबसे पुराना हाईप्राेफाइल मार्केट है, जिसके ब्यूटीफिकेशन को लेकर कैंट बोर्ड ने ये प्रोजेक्ट बनाया था।

इधर, सुधार कार्य के नाम पर कर दी गई लीपापोती

कैंट बोर्ड कार्यालय के समीप गोलछा बारात घर तिराहे के पास लंबे समय से बीच सड़क पर डेढ़ फीट गहरा गड्ढा हादसों का कारण बन चुका है। कई दुर्घटनाओं और राहगीरों की शिकायत पर कैंट बोर्ड प्रशासन ने सुधार कार्य तो किया लेकिन इसमें भी लीपापोती कर दी गई।

डेंजर गड्ढे को कांक्रीट से भरकर डामर की लेयर डाली जानी थी। लेकिन इसे गीली मिट्टी से पूर दिया गया जिसके कारण पूरी सड़क पर कीचड़ फैलने से यहाँ से गुजरना और भी खतरनाक हो गया है।

Created On :   2 May 2024 8:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story