जबलपुर: इलाज के दौरान अस्पताल में नहीं किया गया कैशलेस

इलाज के दौरान अस्पताल में नहीं किया गया कैशलेस
  • आरोप: एचडीएफसी एर्गो जनरल के जिम्मेदार कर रहे गोलमाल
  • बीमा कंपनी मेें संपर्क किया पर उनके द्वारा किसी भी तरह का सहयोग नहीं दिया गया।
  • बीमा अधिकारियों ने कैशलेस से इनकार कर दिया।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। सालों से प्रीमियम देने के बाद भी बीमा कंपनी से इलाज के दौरान पॉलिसीधारकों को लाभ नहीं मिल रहा है। बीमित सारे दस्तावेज देते भी हैं तो जिम्मेदार अनेक प्रकार की खामियाँ निकालकर परेशान कर रहे हैं। ऐसी ही शिकायत महाराष्ट्र निवासी योगेश पितले ने करते हुए बताया कि एचडीएफसी एर्गो जनरल इंश्योरेंस कंपनी से स्वास्थ्य बीमा कराया था। पॉलिसी क्रमांक 2828204302270302000 का प्रीमियम भी देते आ रहे हैं।

मार्च 2024 में स्वास्थ्य खराब होने के कारण निजी अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। इलाज के दौरान बीमा कंपनी को कैशलेस के लिए मेल किया गया तो बीमा अधिकारियों ने कैशलेस से इनकार कर दिया।

बीमित ने लगातार बीमा कंपनी मेें संपर्क किया पर उनके द्वारा किसी भी तरह का सहयोग नहीं दिया गया। बीमित को अपने खर्च पर इलाज कराना पड़ा। पीड़ित का आरोप है कि एचडीएफसी एर्गो जनरल इंश्योरेंस कंपनी के अधिकारी गोलमाल कर रहे हैं।

वहीं बीमित अब बीमा कंपनी के खिलाफ कोर्ट जाने की तैयारी में है। वहीं बीमा कंपनी के प्रतिनिधि से संपर्क किया तो उनका कहना था कि परीक्षण के बाद ही कुछ बताया जा सकता है।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ-

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं।

Created On :   28 March 2024 9:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story