बड़ी लापरवाही: कल्चरल स्ट्रीट के पास लाखों की लागत से लगाए गए थे बॉक्स

कल्चरल स्ट्रीट के पास लाखों की लागत से लगाए गए थे बॉक्स
  • खुले पड़े बिजली सप्लाई के हाईटेक डिस्ट्रीब्यूशन बॉक्स
  • किसी भी दिन हो सकता है बड़ा हादसा
  • कल्चरल स्ट्रीट में अलसुबह से मॉर्निंग वॉकर्स के साथ देर रात तक भ्रमण करने वालों की भीड़ लगी रहती है।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। शहर को मेट्रो सिटी का दर्जा देने के लिए स्मार्ट सिटी योजना के तहत जहाँ-जहाँ भी नए निर्माण किए जा रहे हैं, लेकिन देखरेख के अभाव में इन महत्वपूर्ण योजनाओं को पलीता लगता जा रहा है।

इसका जीता जागता उदाहरण भंवरताल पार्क के पीछे बनाई गई कल्चरल स्ट्रीट पर देखा जा सकता है। कल्चरल स्ट्रीट के साथ आसपास के घरों में बिजली सप्लाई के लिए हाईटेक डिस्ट्रीब्यूशन बॉक्स लगाए गए थे, लेकिन अब ये बॉक्स पूरी तरह कबाड़ हो चुके हैं, बॉक्स की सुरक्षा के लिए लगाए गए गेट गायब हो चुके हैं और इनके नीचे का हिस्सा पूरी तरह गल चुका है।

जिसके कारण क्षेत्रीय लोगों को हमेशा इस बात का डर लगा रहता है कि खुले पड़े बॉक्सों की वजह से किसी भी दिन बड़ा हादसा हो सकता है।

सुबह से रात तक यहाँ लगी रहती है भीड़

कल्चरल स्ट्रीट में अलसुबह से मॉर्निंग वॉकर्स के साथ देर रात तक भ्रमण करने वालों की भीड़ लगी रहती है। इसके अलावा समीप ही अस्पताल और घरों में रहने वाले लोगों की आवाजाही भी रहती है।

स्कूली छात्र और बच्चे भी यहाँ खेलने पहुँचते हैं, ऐसे में खुले पड़े बॉक्सों को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि किसी भी दिन कोई इसकी चपेट में आ गया तो उसकी जान पर बन सकती है।

जिम्मेदारों को नहीं कोई फिक्र

क्षेत्रीय लाेगों का कहना है कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में शामिल होने के कारण कल्चरल स्ट्रीट के आसपास आए दिन अधिकारियों का निरीक्षण भी होता रहता है। कई बार इस संबंध में अधिकारियों से शिकायतें भी की गईं, लेकिन जिम्मेदारों ने कोई ध्यान नहीं दिया।

Created On :   10 Feb 2024 9:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story