जबलपुर: गोलबाजार के चारों तरफ फुटपाथ पर डाल दी गिट्टी, पैदल चलना मुश्किल

गोलबाजार के चारों तरफ फुटपाथ पर डाल दी गिट्टी, पैदल चलना मुश्किल
  • स्मार्ट सिटी की वर्किंग से परेशान हो रहे लोग
  • शिकायत के बाद भी नहीं उठाई जा रहीं गिट्टियाँ, अधिकारी मौन
  • अब नागरिकों को सड़क पर पैदल चलने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। स्मार्ट सिटी की वर्किंग को लेकर आए दिन सवाल खड़े होते रहते हैं। ताजा मामला गोलबाजार क्षेत्र का सामने आया है। स्मार्ट सिटी के अधिकारियों ने यहाँ पर चारों तरफ फुटपाथ पर गिट्टियाँ डलवा दी हैं। इससे अब फुटपाथ पर पैदल चलना मुश्किल हो गया है।

शिकायत के बाद भी फुटपाथ से गिट्टियाँ नहीं हटाई जा रही हैं। स्मार्ट सिटी द्वारा गोलबाजार के चारों तरफ सड़क का निर्माण कराया गया है। पैदल चलने वालों के लिए फुटपाथ भी बनाया गया है। एक सप्ताह पहले फुटपाथ पर गिट्टियाँ डाल दी गईं। इससे फुटपाथ पर पैदल चलना बंद हो गया।

फुटपाथ पर बड़ी संख्या में नागरिक सुबह और शाम टहलने के लिए आते हैं। अब नागरिकों को सड़क पर पैदल चलने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

आधे फुटपाथ पर अवैध कब्जे

स्मार्ट सिटी ने भले ही फुटपाथ पर गिट्टियाँ डाल दी हैं। इसके बाद भी लोग गिट्टियाँ हटाकर फुटपाथ पर अवैध कब्जे कर दुकान लगा रहे हैं। क्षेत्रीय नागरिकों ने फुटपाथ से अवैध कब्जे हटाने की भी माँग की है।

हादसों का खतरा बढ़ा

सड़क पर पैदल चलने से यहाँ पर हादसों का खतरा बढ़ गया है। क्षेत्रीय नागरिकों का कहना है कि गोलबाजार में नई सड़क बनने के बाद यहाँ पर चालक तेज रफ्तार से वाहन चला रहे हैं। ऐसे में सड़क पर पैदल चलना खतरे से खाली नहीं होता। क्षेत्रीय नागरिकों ने स्मार्ट सिटी से जल्द ही फुटपाथ से गिट्टियाँ हटाने की माँग की है।

गोलबाजार में बिजली की 33 केवी लाइन बिछाने के लिए डक्ट बनाए जा रहे हैं। डक्ट निर्माण के लिए गिट्टियाँ डाली गई हैं। ठेकेदार को डक्ट का काम जल्द पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं।

-रवि राव, प्रशासनिक (अधिकारी स्मार्ट सिटी)

Created On :   18 July 2024 10:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story