जबलपुर: ऑटो चालक हाथ पकड़कर जबरदस्ती बैठाते हैं सवारियाँ, हर तरफ मनमानी

ऑटो चालक हाथ पकड़कर जबरदस्ती बैठाते हैं सवारियाँ, हर तरफ मनमानी
  • तीन पत्ती चौक पर सुबह से ही शुरू हो जाता है तिपहियों का उत्पात
  • चंद कदमों की दूरी पर ही ट्रैफिक पुलिस दिन-भर हेलमेट चेकिंग करती रहती है।
  • प्रतिदिन सुबह 8 बजे के आसपास से ही ऑटो चालक तीन पत्ती चौक के आसपास खड़े होने लगते हैं।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। सवारी ऑटो चालकों का उत्पात शहरभर में लगातार बना हुआ है। ऐसा ही कुछ तीन पत्ती चौक पर भी देखने को मिल रहा है। जहाँ रोजाना सुबह से लेकर देर रात्रि तक ये तिपहिए वाहन चालक झुण्ड लगाए खड़े रहते हैं।

इसके बाद जैसे ही उन्हें कोई सवारी दिखाई देती है तब जबरदस्ती उसका हाथ पकड़कर अपने वाहन में बैठाने लगते हैं। इस दौरान महिलाओं एवं युवतियों के साथ भी ऐसा कृत्य करने से ये सवारी ऑटो चालक पीछे नहीं रहते हैं।

इसके बावजूद चंद कदमों की दूरी पर ही ट्रैफिक पुलिस दिन-भर हेलमेट चेकिंग करती रहती है। लेकिन संबंधित जिम्मेदारों को ऑटो चालकों की ये तमाम गतिविधियाँ नजर नहीं आती हैं।

तीन पत्ती के पास दिन भर रहती है धमाचौकड़ी

प्रतिदिन सुबह 8 बजे के आसपास से ही ऑटो चालक तीन पत्ती चौक के आसपास खड़े होने लगते हैं। इसके बाद दिन चढ़ने के साथ ही इनकी संख्या भी बढ़ती जाती है। दोपहर तक करीब 1 दर्जन ऑटो चालक तीन पत्ती चौक से महाराणा प्रताप परिसर तक एकत्र हो जाते हैं। इनकी ही आड़ में ई-रिक्शा चालक भी यहाँ आ धमकते हैं और इस तरह यह पूरा क्षेत्र ही ऑटो एवं ई-रिक्शा चालकों की गतिविधियों का केन्द्र बन जाता है।

बलपूर्वक पकड़कर ले जाते हैं अपने वाहनों तक, विरोध पर करते हैं अभद्रता-

तीन पत्ती चौक पर जैसे ही कोई व्यक्ति मुख्य रेलवे स्टेशन, घमापुर चौक, काँचघर एवं राँझी की ओर जाने के लिए पहुँचता है तब उसे देखते ही सभी ऑटो चालक उस पर टूट पड़ते हैं और बलपूर्वक अपने वाहनों में बैठाने के लिए हाथ पकड़ने से भी पीछे नहीं हटते हैं।

इस दौरान महिलाओं एवं युवतियों के साथ भी इसी तरह का कृत्य किया जाता है। जिसके कारण महिलाओं को परेशानियाँ झेलनी पड़ती हैं। इस दौरान ऑटो में बैठाने की बात कहकर युवतियों से छेड़खानी करते हुए भी ऑटो चालकों को साफ तौर पर यहाँ देखा जा सकता है।

चेकिंग में ही मशगूल रहते हैं पुलिस जवान-

ऑटो चालकों द्वारा जहाँ दिन-भर तीन पत्ती चौक पर हुड़दंग मचाया जाता है वहीं इससे चंद कदमों की दूरी पर ही ट्रैफिक पुलिस द्वारा हेलमेट चेकिंग भी की जाती है।

इसके बावजूद उक्त जवानों को न तो ऑटो चालकों की ये सारी गतिविधियाँ ही नजर आती हैं और न ही उन पर कोई कार्रवाई करने संबंधित जिम्मेदार यहाँ पहुँचते हैं। यही वजह है कि इस पूरे क्षेत्र में सवारी ऑटो चालकों का उत्पात हमेशा बना रहता है।

Created On :   11 Jun 2024 10:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story