जबलपुर: मुंबई के बाद पुणे, अहमदाबाद, चेन्नई और कोलकाता से भी चालू हो फ्लाइट

मुंबई के बाद पुणे, अहमदाबाद, चेन्नई और कोलकाता से भी चालू हो फ्लाइट
  • वायु सेवा संघर्ष समिति की बैठक में हुआ निर्णय, 19 को देंगे धरना
  • जबलपुर की वायु सेवाओं को सुचारु करने आंदोलन किया जा रहा है।
  • डुमना एयरपोर्ट के विस्तार के बाद अब फ्लाइट की संख्या बढ़ना जरूरी है।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। जबलपुर से मुंबई के लिए नियमित विमान सेवा तो प्रारंभ हो गई है मगर बेंगलुरु, पुणे, अहमदाबाद, चेन्नई और कोलकाता सहित अन्य शहरों से एयर कनेक्टिविटी अभी भी नहीं है, जबकि पहले इन सभी शहरों के लिए सीधी विमान सेवा थी।

वायु सेवा संघर्ष समिति ने इन सभी शहरों से वायु सेवा शीघ्र प्रारंभ कराने मंगलवार को बैठक आयोजित कर 19 जुलाई को एक दिवसीय सांकेतिक धरना देने का निर्णय लिया है। समिति के संयोजक हिमांशु खरे ने बताया कि विगत तीन माह से अधिक हो गए हैं, जबकि जबलपुर की वायु सेवाओं को सुचारु करने आंदोलन किया जा रहा है।

इस आंदोलन के चलते मुंबई की फ्लाइट चालू हो गई है और 1 सितंबर से बेंगलुरु के लिए भी सीधी फ्लाइट चालू करने घोषणा हो चुकी है मगर अभी कई शहरों से विमान सेवा शुरू होना बाकी है।

एयर कनेक्टिविटी अच्छी होगी तो निवेशक भी आकर्षित होंगे

बैठक में उपस्थित समिति की गीता शरत तिवारी, डाॅ. पीजी नाजपांडे, बलदीप मैनी, बसंत मिश्रा ने बताया कि जबलपुर में कोई भी निवेश तभी आकर्षित हो सकता है जब यहाँ से अन्य शहरों के लिए एयर कनेक्टिविटी अच्छी होगी।

इनका कहना है कि यह सही अवसर है जब प्रदेश शासन आवश्यक पहल करते हुए निजी विमानन कंपनियों से वार्ता कर उन्हें जबलपुर की क्षमता से अवगत कराए, ताकि फ्लाइट की संख्या भी बढ़ाई जा सके।

अब जरूरत है इच्छा शक्ति की

समिति के हेमराज अग्रवाल, मनु तिवारी, हिमांशु राय, दीपक सेठी, प्रीति चौधरी, प्रकाश राठौर का कहना है कि डुमना एयरपोर्ट के विस्तार के बाद अब फ्लाइट की संख्या बढ़ना जरूरी है। अब अगर कमी है तो सिर्फ इच्छा शक्ति की, इसके लिए सभी को मिलकर एक बार फिर प्रयास करना चाहिए।

बैठक में राजेंद्र मिश्रा, राजीव श्रीवास्तव, राज किशोर, पूजा सोनी, अरुण विश्वकर्मा सहित अन्य उपस्थित रहे।

Created On :   17 July 2024 1:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story