जबलपुर: लम्बे समय बाद शुरू हुई जनसुनवाई में पहुँचीं 60 शिकायतें

लम्बे समय बाद शुरू हुई जनसुनवाई में पहुँचीं 60 शिकायतें
  • अवैध रूप से ली गई फीस वापस कराई जाए
  • कलेक्ट्रेट की जन सुनवाई में विभिन्न समस्याओं से जुड़े 60 आवेदन पहुंचे।
  • 8 साल बीत जाने के बाद भी 10 प्रतिशत सेवानिवृत्ति लाभ का भुगतान नहीं किया जा रहा है।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। लम्बे समय बाद शुरू हुई कलेक्ट्रेट की जनसुनवाई में शिकायत दर्ज कराई गई कि सेंट अलॉयसियस पोलीपाथर द्वारा छात्रों से करोड़ों रुपयाें की अवैध फीस वसूली गई है। बेहतर होगा कि नया सत्र शुरू होने के पहले फीस वापस कराई जाए।

चुनाव आचार संहिता समाप्त होने के बाद मंगलवार को पहली जनसुनवाई आयोजित की गई थी। इस दौरान गोरखपुर निवासी आशीष साहू ने शिकायत दर्ज कराई कि पिछले दिनों पकड़े गए फीस और किताब घोटाले में यह बात सामने आई थी कि सेंट अलॉयसियस स्कूल पोलीपाथर ने कई करोड़ की फीस अतिरिक्त वसूल की है।

वह फीस पालकों को वापस दी जाए। इसके साथ ही यह निर्देश भी दिए गए थे कि अब फीस की पूरी जानकारी पोर्टल पर 8 जून तक दी जाए लेकिन अभी तक ऐसा भी नहीं किया गया है। अपर कलेक्टर मिशा सिंह ने शीघ्र ही उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है। कलेक्ट्रेट की जन सुनवाई में विभिन्न समस्याओं से जुड़े 60 आवेदन पहुंचे।

8 साल बाद भी नहीं मिल पाया 10 प्रतिशत सेवानिवृत्ति लाभ-

नगर निगम की जनसुनवाई में ननि के जल विभाग से सेवानिवृत्त हुए बैजनाथ कुशवाहा ने शिकायत दी है। शिकायत में कहा गया है कि वे अगस्त 2016 में नगर निगम से सेवानिवृत्त हुए थे। उस समय उनका 10 प्रतिशत सेवानिवृत्ति लाभ रोक लिया गया था।

8 साल बीत जाने के बाद भी 10 प्रतिशत सेवानिवृत्ति लाभ का भुगतान नहीं किया जा रहा है। इसके साथ ही अतिक्रमण, जलसंकट, नाला-नाली सफाई और स्ट्रीट लाइट से संबंधित 17 शिकायतें दी गईं।

Created On :   12 Jun 2024 8:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story