जबलपुर: छुट्टी के दिन हो गईं 300 रजिस्ट्री, अब तक 535 करोड़ का राजस्व आया

छुट्टी के दिन हो गईं 300 रजिस्ट्री, अब तक 535 करोड़ का राजस्व आया
  • 550 करोड़ का है टारगेट, शनिवार और रविवार को भी खुले रहेंगे रजिस्ट्री कार्यालय, लग रहीं कतारें
  • शनिवार और रविवार को भी पंजीयन कार्यालयों में रोज की भांति कार्य होगा।
  • अधिकांश लोग पुरानी दरों का लाभ लेने रजिस्ट्री करा रहे हैं।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। पुरानी दरों पर रजिस्ट्री कराने लोगों की कतारें लग रही हैं। अब चूंकि वित्तीय वर्ष समापन में केवल दो दिन ही शेष बचे हैं, इसलिए शनिवार और रविवार के अवकाश के दिन भी रजिस्ट्री कार्यालय खुले रखने के निर्देश जारी किए गए हैं।

शुक्रवार को गुड फ्राइडे का अवकाश रहा लेकिन रजिस्ट्री कार्यालयों में रौनक रही और पूरे दिन में करीब 300 रजिस्ट्री हो गईं। वित्तीय वर्ष के लिए पंजीयन विभाग को 550 करोड़ का राजस्व जुटाने का टारगेट मिला था जो लगभग पूरा होने वाला है। अब तक 535 करोड़ का राजस्व प्राप्त हो चुका है।

वित्तीय वर्ष समापन के बाद 1 अप्रैल से ही प्रॉपर्टी की नई गाइडलाइन लागू हो जाएगी जिससे बढ़ी हुई दरों पर रजिस्ट्री करानी पड़ेगी। यही कारण है कि अधिकांश लोग पुरानी दरों का लाभ लेने रजिस्ट्री करा रहे हैं।

वरिष्ठ जिला पंजीयक डॉ. पवन कुमार अहिरवाल ने बताया कि शुक्रवार को अवकाश के दिन करीब 300 रजिस्ट्री हुईं जिससे 5 करोड़ 50 लाख रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ। आपने बताया कि शनिवार और रविवार को भी पंजीयन कार्यालयों में रोज की भांति कार्य होगा।

आपने बताया कि वित्तीय वर्ष में अब तक 35 हजार के करीब दस्तावेजों का पंजीयन हो चुका है। आगामी दो दिनों में और भी पंजीयन होने की संभावना है। पिछले वित्तीय वर्ष में कुल राजस्व 491 करोड़ प्राप्त हुआ था।

व्हील चेयर और ठंडा पानी

बताया जाता है कि रजिस्ट्री कराने आए लोगों और उनके साथियों के लिए कार्यालय परिसर में ठंडे पानी की व्यवस्था है और साथ ही यदि कोई बीमार या दिव्यांग आता है तो जरूरत के हिसाब से उन्हें व्हील चेयर भी उपलब्ध कराई जा रही है।

Created On :   30 March 2024 9:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story