ईमानदारी की मिसाल: परली वैद्यनाथ में रिक्शेवाले ने श्रदाधुओं के कीमती सामान लौटाए

परली वैद्यनाथ में रिक्शेवाले ने श्रदाधुओं के कीमती सामान लौटाए
  • तेलंगाना राज्य से आया था श्रद्धालु परिवार
  • मंदिर परिसर में जमीन पर गिरा था सामान
  • खोया सामान वापस पाकर खुश हो उठे श्रद्धालु

डिजिटल डेस्क, बीड । जिले से परली वैद्यनाथ में श्रावण माह के अवसर पर वैद्यनाथ भगवान के दर्शन के लिए तेलंगाना राज्य से बिदर से आए श्रध्दालु का मोबाइल सहित 25 हजार का कीमती सामान मंदिर परिसर के सड़क पर गिर गया था जो ऑटो रिक्शावाले को मिला। आटो रिक्शा वाले ने पुलिस की मदद से श्रद्धालु को उपरोक्त सामान लौटाया ।इसके चलते रिक्शेवाले की ईनामदारी की मिसाल की तारीफ हो रही है।

जानकारी के अनुसार प्रतिदिन सामने आ रही कालाबाजारी, मुनाफाखोरी, रिश्वतखोरी व अपराध की घटनाओं के बीच ईमानदारी जिंदा होने की मिसाल भी सामने आती रहती है। बीड जिले के परली वैद्यनाथ पाचवे ज्योतिर्लिंग क्षेत्र में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है। फिलहाल महाराष्ट्रीयनों का श्रावण माह जारी है इसलिए वैद्यनाथ दर्शन के लिए देश के विभिन्न राज्यों के श्रध्दालुओं का जत्था दर्शन के लिए परली वैद्यनाथ में आ रहा है। तेलंगाना राज्य के बिदर के रहने वाले श्रध्दालु अपने परिवार के साथ वैद्यनाथ दर्शन के लिए आई थे।

दर्शन लेने के बाद मंदिर परिसर में सड़क पर श्रध्दालु का कीमती सामान व मोबाइल सहित 25 हजार का माल गिरा कुछ देर बाद जब आटो रिक्शा चालक अमोल गित्ते ने सडक पर गिरा हुआ कीमती सामान व सामान उठाकर इधर- उधर देखा व सभी से पूछताछ की तो कोई प्रतिसाद नहीं मिला। सामान किसका है यह पता नहीं होने से अमोल ने कीमती सामान व मोबाइल शहर पुलिस थाने में जाकर पुलिस को सौंपा । पुलिस ने श्रध्दालु की तलाश कर उनका सामान उन्हें वापस लौटाया। जिसमें परली वैद्यनाथ में रहने वाले एक ऑटो रिक्शा चालक अमोल गित्ते ने अपनी ईमानदारी का परिचय देते हुए श्रध्दालू को उनका कीमती सामान व मोबाइल सहित 25 हजार का माल लौटाया।ऑटो रिक्शावाले की ईनामदारी की मिसाल को देखते हुई।शहर पुलिस प्रशासन ने ऑटो रिक्शा अमोल गित्ते का सत्कार कर उसके ईनामदारी की सराहना की।

Created On :   28 Aug 2024 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story