जनसम्मान यात्रा: छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति अवमानना मामले में किसी को माफ नहीं किया जाएगा- उपमुख्यमंत्री पवार

छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति अवमानना मामले में किसी को माफ नहीं किया जाएगा- उपमुख्यमंत्री पवार
  • मामले की गहन जांच होगी
  • आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा
  • लाडली बहन योजना में बीड तीसरे स्थान पर

डिजिटल डेस्क, बीड। छत्रपति शिवाजी महाराज का इतिहास गौरवशाली है। उनकी प्रतिमा के साथ जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है। वह गलत है काम किसने किया, गलती किसकी है,इस मामले पर कार्रवाई होगी। 29 अगस्त को बीड में जन सम्मान यात्रा के दौरान उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि मामले की गहन जांच होगी। कार्यक्रम में क्षेत्रीय अध्यक्ष सुनील तटकरे, मंत्री धनंजय मुंडे, पूर्व. अमर सिंह पंडित, जिला अध्यक्ष राजेश्वर चव्हाण, विक्रम काले, रूपाली चाकणकर, राजकिशोर मोदी, ओबीसी सेल के प्रदेश अध्यक्ष कल्याण अखाड़े, अशोक डक, जयसिंह सोलंके, रेखा फड़ सहित आदि की उपस्थित रहीं।

उपमुख्यमंत्री अजित पवार की जनसम्मान यात्रा गुरुवार को बीड जिले में पहुंची। बीड में बाइक रैली निकालकर अजित पवार का स्वागत करने के बाद पवार ने कार्यकर्ताओं से बातचीत की. पवार ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज का इतिहास गौरवशाली है। उनकी प्रतिमा के साथ जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है। वह गलत है, उसे कोई अफसोस नहीं है।' इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि काम किसने किया, गलती किसकी है, कार्रवाई होगी। पवार ने कहा कि मामले की पूरी जांच होगी।

इस मौके पर मंत्री धनंजय मुंडे ने कहा कि लाड़ली बहन योजना में बीड जिला राज्य में तीसरे स्थान पर है। इस सरकार ने किसानों के बिजली बिल माफ किये। आम आदमी के लिए सरकार का खजाना खाली हो गया। इसलिए उन्होंने आश्वासन दिया कि आगामी विधानसभा चुनाव में जिले में एनसीपी के चार और महायुति के छह विधायक होंगे।

दोषियों पर सक्त कार्रवाई की जाएगी : अजित पवार ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ हिंसा एक अक्षम्य अपराध है। महिला सुरक्षा के मामले में कोई भी पीछे नहीं रहेगा। महिला सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है. भारतीय न्यायपालिका के नए कानून में यह कदम उठाया जा रहा है कि ऐसे दोषियों को मौत और आजीवन कारावास की सजा दी जाए।

मध्य प्रदेश की तरह महाराष्ट्र में भी क्रांति : अजित पवार ने कहा कि तेरह वर्षों तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद पर रहते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कृषि क्षेत्र में क्रांति ला दी है। हम महाराष्ट्र में भी वही क्रांति पैदा करना चाहते हैं.' हम 7.5 एचपी तक के कृषि पंप ग्राहकों को मुफ्त बिजली प्रदान कर रहे हैं। अब प्याज के निर्यात पर रोक नहीं लगेगी. गन्ना और प्याज की फसल को अच्छे दाम मिलेंगे। राज्य सरकार दूध उत्पादक किसानों को प्रति लीटर दूध पर 5 रुपये की सब्सिडी दे रही है।

हमारा समर्थन करे : अजित पवार ने कहा कि हमने लोक कल्याण की भूमिका को स्वीकार किया है, यही बताने के लिए हम जन सम्मान यात्रा के साथ पूरे महाराष्ट्र में यात्रा कर रहे हैं। हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आगामी विधानसभा चुनाव के अवसर पर हमें आशीर्वाद दें और हमारा समर्थन करें।

Created On :   29 Aug 2024 12:51 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story