Beed News: मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए स्कूलों में जागरूकता के प्रयास

मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए स्कूलों में जागरूकता के प्रयास
  • जिलाधिकारी अविनाश पाठक ने पत्रकार परिषद में दी जानकारी
  • तैयारी की समीक्षा की गई
  • छात्रों की मदद लेने जा रहा जिला प्रशासन

Beed News मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए स्कूलों में जनजागरण किया जाएगा। विधानसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन की ओर से जोरदार तैयारी शुरू कर दी गयी है। जिलाधिकारी ने सभी विभागों की समीक्षा की इसके बाद उन्होंने राजनीतिक दलों और पत्रकारों से बातचीत की। इस वर्ष लोकसभा की तुलना में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन छात्रों की मदद लेने जा रहा है। दिवाली के बाद हर स्कूल जाकर छात्रों से कहेगा, घर जाकर अभिभावकों से कहो कि हम पूरे साल स्कूल जाते हैं। हम आपसे अपील करते हैं कि 20 नवंबर 2024 को हमारे स्कूल आएं और लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए मतदान करें। जिले में 96 मतदान केंद्र ऐसे हैं जहां लोकसभा में 90 फीसदी से ज्यादा वोट पड़े हैं और 70 से 90 फीसदी वोट एक ही प्रत्याशी को मिले हैं।

कलेक्टर अविनाश पाठक कलेक्टर कार्यालय में आयोजित पत्रकार परिषद में बोल रहे थे। पुलिस अधीक्षक अविनाश बारगल, अतिरिक्त कलेक्टर शिव कुमार स्वामी, उपजिला चुनाव अधिकारी महेंद्र कुमार कांबले, डिप्टी कलेक्टर शैलेश सूर्यवंशी, बीड चुनाव रिटर्निंग अधिकारी कविता जाधव उपस्थित थे।

आदर्श आचार संहिता के दौरान किसी भी तरह के कदाचार की शिकायत की जा सकती है, अगर आम नागरिकों के ध्यान में कोई कदाचार आता है तो नागरिक विजिल ऐप पर इसकी सूचना दे सकते हैं। शिकायत पर 24 घंटे के अंदर प्रशासन द्वारा संज्ञान लिया जाएगा।

Created On :   17 Oct 2024 12:48 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story