एशियाई पैरा गेम्स: चैंपियन प्रमोद भगत को दो करोड़ रुपये का पुरस्‍कार देगी ओडिशा सरकार

चैंपियन प्रमोद भगत को दो करोड़ रुपये का पुरस्‍कार देगी ओडिशा सरकार
  • मुख्यमंत्री ने पेरिस 2024 पैरालंपिक खेलों से पहले प्रमोद भगत को हरसंभव समर्थन देने का आश्वासन दिया है
  • भगत ने एशियाई पैरा खेलों में पैरा-बैडमिंटन पुरुष एकल एसएल3 स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता
  • भगत ने अपनी यात्रा में मिले समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने चीन के हांगझोऊ में एशियाई पैरा गेम्स 2023 में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए शुक्रवार को राज्य के पैरा-बैडमिंटन खिलाड़ी प्रमोद भगत को दो करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की।

भगत ने चल रहे एशियाई पैरा खेलों में शुक्रवार को पैरा-बैडमिंटन पुरुष एकल एसएल3 स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता। भगत ने अपने साथी नितेश कुमार के खिलाफ कड़ी टक्कर के बाद स्वर्ण पदक हासिल किया।

स्वर्ण पदक प्रतियोगिता में मौजूदा पैरालंपिक चैंपियन के पहले से ही प्रभावशाली प्रदर्शन के अतिरिक्त है, जिसमें क्रमशः पुरुष युगल एसएल3-एसएल4 और मिश्रित युगल एसएल3-एसयू5 स्पर्धाओं में दो कांस्य पदक शामिल हैं।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा, "प्रमोद बेहतरीन प्रतियोगियों में से एक है और दृढ़ संकल्प का उदाहरण है। मैं उसे हार्दिक बधाई देता हूं। मुझे यकीन है कि वह पेरिस 2024 पैरालिंपिक खेलों में हमें गौरवान्वित करना जारी रखेगा।"

मुख्यमंत्री ने पेरिस 2024 पैरालंपिक खेलों से पहले प्रमोद भगत को हरसंभव समर्थन देने का आश्वासन दिया है।

जीत के बाद भगत ने अपनी यात्रा में मिले समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया और कहा कि एशियाई पैरा खेल पेरिस के लिए उनकी तैयारी के लिए अच्छे होंगे।

उन्होंने कहा, "मैं मुझे मिले जबरदस्त समर्थन के लिए गहरा आभार व्यक्त करना चाहता हूं, खासकर ओडिशा के माननीय मुख्यमंत्री नवीन पटनायक का। एशियाई पैरा खेलों में, मैंने गर्व से तीन स्पर्धाओं में तीन पदक हासिल किए, जिनमें एक स्वर्ण और दो कांस्य शामिल हैं। यह जीत 2024 में पेरिस पैरालंपिक खेलों की ओर मेरी यात्रा के लिए प्रेरणा और प्रेरणा के स्रोत के रूप में कार्य करती है।"

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Oct 2023 4:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story