खेल: इंग्लैंड को उम्मीद है कि आर्चर जून में टी20 विश्व कप खेलेंगे: रॉब

इंग्लैंड को उम्मीद है कि आर्चर जून में टी20 विश्व कप खेलेंगे: रॉब
लंदन, 17 जनवरी (आईएएनएस)। इंग्लैंड पुरुष टीम के प्रबंध निदेशक रॉब की को उम्मीद है कि तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर 2024 पुरुष टी20 विश्व कप में खेलने के लिए उपलब्ध होंगे, जो 1-29 जून तक यूएसए और वेस्टइंडीज में होगा।

लंदन, 17 जनवरी (आईएएनएस)। इंग्लैंड पुरुष टीम के प्रबंध निदेशक रॉब की को उम्मीद है कि तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर 2024 पुरुष टी20 विश्व कप में खेलने के लिए उपलब्ध होंगे, जो 1-29 जून तक यूएसए और वेस्टइंडीज में होगा।

आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए लंबे समय तक दाहिनी कोहनी की चोट से पीड़ित होने के बाद आर्चर पिछले साल मई से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर हैं।

एशेज और वनडे विश्व कप से बाहर रहने के बाद आर्चर को पिछले साल दिसंबर में वेस्टइंडीज के सफेद गेंद दौरे के दौरान इंग्लैंड टीम के साथ प्रशिक्षण लेते देखा गया था।

इंग्लैंड 4 जून को बारबाडोस में स्कॉटलैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत के माध्यम से ऑस्ट्रेलिया में 2022 में जीते गए पुरुष टी20 विश्व कप का बचाव करेगा।

रॉब ने कहा, "हमारी योजना टी20 विश्व कप है। मैंने उसे कैरेबियन में गेंदबाजी करते देखा है।"

उन्होंने यह भी खुलासा किया कि आर्चर आईपीएल 2024 खेलने के इच्छुक थे, लेकिन उन्हें इसके लिए अनुमति नहीं दी गई। वह आईपीएल में खेलना चाहता था, लेकिन हमने कहा कि इस बार नहीं। उम्मीद है कि जो साल उसने गंवाए हैं, वह उसे अपने करियर के अंत में जोड़ सकता है।

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने खेल के सबसे पुराने प्रारूप की सुरक्षा के लिए टेस्ट क्रिकेट के लिए क्रिकेट कैलेंडर में समर्पित विंडो बनाने का भी आह्वान किया। उनके विचार दक्षिण अफ्रीका द्वारा न्यूजीलैंड में कमजोर टेस्ट टीम भेजने के आलोक में आए हैं क्योंकि फरवरी में दो मैचों की श्रृंखला एसए20 के दूसरे सीज़न के साथ टकराएगी।

"टेस्ट क्रिकेट में विंडो होनी चाहिए। पिछली गर्मियों में एशेज के लिए दो महीने की विंडो थी। आईपीएल की तरह ये सभी फ्रेंचाइजी प्रतियोगिताएं हैं और एक वैश्विक है हर साल सफेद गेंद की प्रतियोगिता। टेस्ट क्रिकेट को एक ऐसी विंडो की जरूरत है जहां आप कुछ और नहीं खेल सकें।"

उन्होंने कहा, "इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, भारत और विशेष रूप से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद को अन्य देशों की देखभाल करने की ज़रूरत है। हमें टेस्ट क्रिकेट को अधिक महत्व देना होगा।''

--आईएएनएस

एएमजे/आरआर

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   18 Jan 2024 7:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story