स्‍कूटर: Yamaha Ray ZR Street Rally 2024 नए कलर और फीचर्स के साथ हुआ लॉन्च, शुरुआती कीमत 98,130 रुपए

Yamaha Ray ZR Street Rally 2024 नए कलर और फीचर्स के साथ हुआ लॉन्च, शुरुआती कीमत 98,130 रुपए
  • इसमें 'आंसर बैक' फीचर को शामिल किया है
  • नए साइबर ग्रीन कलर स्कीम के साथ पेश किया
  • 125cc सिंगल-सिलेंडर एफआई हाइब्रिड इंजन है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापान की दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी यामाहा (Yamaha) ने भारत में अपने स्कूटर रे जेडआर स्ट्रीट रैली (Ray ZR Street Rally) का अपडेट वर्जन लॉन्च कर दिया है। इसमें कुछ नए फीचर्स को शामिल किया गया है। इनमें से एक है 'आंसर बैक' फंक्शन,जो राइडर्स को आसानी से अपना स्कूटर ढूंढने में मदद करता है। साथ ही इसमें एक नए रंग को भी शामिल किया गया है। बात करें कीमत की तो, इस स्कूटर को 98,130 रुपए की शुरुआती एक्स-शोरूम प्राइज के साथ बाजार में उतारा गया है। ​आइए जानते हैं Yamaha Ray ZR Street Rally 2024 की खूबियां...

कलर ऑप्शन

यामाहा रे जेडआर स्ट्रीट रैली 2024 स्कूटर को नए साइबर ग्रीन कलर स्कीम के साथ पेश किया गया है। इसके अलावा स्कूटर दो और रंगों के विकल्‍प के तौर पर आइस फ्लूओ-वर्मिलियन और मैट ब्लैक जैसे रंगों में उपलब्ध है।

फीचर्स

इस स्कूटर में एलईडी डीआरएल को शामिल किया गया है, जो कि जो इसकी स्टाइल और विजिबिलिटी दोनों को बढ़ाता है। इसके अलावा अब इसमें आंसर बैक नाम से एक नया फीचर एड किया गया है, Y-Connect स्मार्टफोन ऐप से जुड़ता है। यह फीचर भीड़भाड़ वाले इलाकों में राइडर्स को आसानी से अपना स्कूटर ढूंढने में मदद करता है।

इंजन और पावर

इस स्कूटर में मैकेनिकल तौर पर कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें 125cc सिंगल-सिलेंडर इंजन है जो 8bhp की पावर और 10.3Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन एफआई हाइब्रिड तकनीक के साथ आता है।

इन स्कूटर्स से है मुकाबला

Yamaha Ray ZR Street Rally 2024 का मुकाबला भारतीय बाजार में मौजूद होंडा एक्टिवा 125 (Honda Activa 125), सुजुकी एक्सेस 125 (Suzuki Access 125), सुजुकी बर्गमैन स्ट्रीट 125 (Suzuki Burgman Street 125), टीवीएस जुपिटर 125 (Tvs Jupiter 125) और टीवीएस एन टॉर्क (TVS N Torq) जैसे स्कूटर से है।

Created On :   23 Sept 2024 9:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story